Coronavirus lockdown: महिला दरोगा शाहिदा परवीन ने शादी स्थगित की, फर्ज को तरजीह देकर नायाब मिसाल पेश की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 7, 2020 02:06 PM2020-04-07T14:06:41+5:302020-04-07T14:06:41+5:30

शाहिदा ने बातचीत में बताया कि उनके और उनके होने वाले पति के मन में यह बात आई कि जब पूरा देश विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है तो ऐसे में उनका भी यह कर्तव्य बनता है कि अपनी डयूटी को तरजीह दी जाए।

uttarakhand rishikesh Coronavirus lockdown female inspector Shahida Parveen postpones marriage | Coronavirus lockdown: महिला दरोगा शाहिदा परवीन ने शादी स्थगित की, फर्ज को तरजीह देकर नायाब मिसाल पेश की

हम दोनों ने पांच अप्रैल को होने वाली अपनी शादी स्थगित करने का फैसला किया। (file photo)

Highlightsदूल्हे के नाम शाहिद है और वह रेलवे में ट्रैवल टिकेट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, अशोक कुमार ने शाहिदा के इस फैसले को स्वागत योग्य बताते हुए उनके इस निर्णय की प्रशंसा की। 

ऋषिकेशः कोरोना संकट के चलते उत्तराखंड पुलिस की महिला दरोगा शाहिदा परवीन ने अपनी शादी स्थगित कर अपने फर्ज को तरजीह देकर एक नायाब मिसाल पेश की है।

टिहरी गढ़वाल जिले के थाना मुनि की रेती में महिला उप निरीक्षक के पद पर तैनात शाहिदा आजकल लॉकडाऊन के कारण पलायन कर रहे मजदूरों के लिए बने राहत शिविर की प्रभारी हैं। शाहिदा ने बातचीत में बताया कि उनके और उनके होने वाले पति के मन में यह बात आई कि जब पूरा देश विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है तो ऐसे में उनका भी यह कर्तव्य बनता है कि अपनी डयूटी को तरजीह दी जाए।

उन्होंने कहा कि इसके चलते हम दोनों ने पांच अप्रैल को होने वाली अपनी शादी स्थगित करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि जब भी देश में हालात सामान्य होंगे तब शादी की जायेगी। उन्होंने बताया कि उनके दूल्हे के नाम शाहिद है और वह रेलवे में ट्रैवल टिकेट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, अशोक कुमार ने शाहिदा के इस फैसले को स्वागत योग्य बताते हुए उनके इस निर्णय की प्रशंसा की। 

Web Title: uttarakhand rishikesh Coronavirus lockdown female inspector Shahida Parveen postpones marriage

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे