Uttar pradesh yogi govt decides weekly lockdown office and market close sunday and saturday every week | योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में अब हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार-ऑफिस
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में कल(13 जुलाई) सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की अनुमति दी गई है। वहीं वीकेंड लॉकडाउन में भी जरूरी सेवाओं की अनुमति दी जाएगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन का प्लान लेकर आ रही है। योगी सरकार के फैसले के मुताहिक अब हर हफ्ते उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार सारे बाजार और ऑफिस बंद रहेंगे। यानी सोमवार से शुक्रवार हर हफ्ते सारे बाजार और दफ्तर खोलें जाएंगे लेकिन शनिवार और रविवार बंद रहेंगे। कोरोना संकट से निपटने के लिए यह नया प्लान लागू करने का फैसला ले लिया गया है। गृह एवं सूचना अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के मकसद से सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू करेगी। सप्ताहांत के लॉकडाउन वाले दिनों में बाजार और कार्यालय रहेंगे बंद, लेकिन बैंक खुले रहेंगे।

बैंक और सरकारी दफ्तर शनिवार को भी खुले रहेंगे

जानकारी के मुताबिक शनिवार और रविवार बंद रहे इन जगहों पर विशेष सफाई अभियान और सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा। इस दौरान इन दो दिनों में सभी बाजार और शॉपिंग मॉल्स, दफ्तर बंद रखे जाएंगे। हालांकि, राज्य के सभी सरकारी दफ्तर, बैंक पहले की ही तरह शनिवार को भी खुले रहेंगे। जरूरत के हिसाब से सरकारी दफ्तरों में रविवार की छुट्टी के दौरान विशेष सफाई अभियान और सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा।

योगी सरकार ने शुक्रवार (10 जुलाई) की रात 10 बजे से सोमवार (13 जुलाई) की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया था। इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने वाला यह प्लान आगे भी जारी रह सकता है। 

यूपी कोरोना वायरस के ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 35,092 मामले हैं। वहीं राज्य में कोविड-19 से 913 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देशभर में रविवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 28,637 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 8,49,553 हो गए हैं। वहीं, एक दिन में बीमारी से 551 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 22,674 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 5,34,620 हो गई है जबकि 2,92,258 लोगों का अब भी इलाज चल रहा है।

Web Title: Uttar pradesh yogi govt decides weekly lockdown office and market close sunday and saturday every week
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे