क्या राम मंदिर निर्माण को लेकर झूठ बोली रही है योगी आदित्यनाथ की सरकार?

By पल्लवी कुमारी | Published: October 24, 2018 11:30 AM2018-10-24T11:30:44+5:302018-10-24T11:30:44+5:30

पॉंच राज्यों में विधान सभा चुनाव को लेकर राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गर्मा रहा है। राम मंदिर के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हर नेता चुनावी रैली में बोलते नजर आ रहे हैं।

Uttar Pradesh Yogi Adityanath Government say lie to build Ayodhya Ram mandir | क्या राम मंदिर निर्माण को लेकर झूठ बोली रही है योगी आदित्यनाथ की सरकार?

क्या राम मंदिर निर्माण को लेकर झूठ बोली रही है योगी आदित्यनाथ की सरकार?

मध्य प्रेदश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम सहित पॉंच राज्यों में विधान सभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गर्मा रहा है। राम मंदिर के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हर नेता चुनावी रैली में बोलते नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को रायपुर में कहा है कि अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा।  

सीएम योगी ने कहा- जल्द बनेगा राम मंदिर 

सिर्फ सीएम योगी ने ही नहीं बल्कि डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी कहा कि किसी न किसी रास्ते राम मंदिर का बनना तो तय ही है। सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को रायपुर और राजनांदगांव दौरे पर थे। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, राम मंदिर निर्माण को लेकर जल्द ही बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा, जब श्री राम के ननिहाल में राम का भव्य मंदिर बन गया है तो इसमें कोई दोराय नहीं है कि जन्मभूमि पर भी जल्द ही भगवान राम का मंदिर बन जाएगा। 

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा- नहीं चल रहा मंदिर के निर्माण का काम 

सीएम योगी के इस बयान के न्यूज चैनेले को दिए इंटरव्यू में अयोध्या में राममंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा है कि सीएम योगी की बातों में कोई दम नहीं है। राम मंदिर के निर्माण को लेकर कोई ऐसी बात नहीं चल रही है। ये सिर्फ सीएम योगी का चुनावी रैली हो सकता है। 

बीजेपी के चुनावी र्फ एजेंडे में राम मंदिर का मुद्दा


 पिछले हफ्ते भी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा था कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर को लेकर सिर्फ चुनावी रैलियों में वादा करते हैं लेकिन राम मंदिर के निर्माण को लेकर कोई बात नहीं करते दिखते हैं। ये तय है कि बीजेपी के सिर्फ एजेंडे में राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा, सिर्फ इसी बात को लेकर देश की जनता चाहती है कि केन्द्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार बने। 

उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण में देरी को लेकर सवाल किया


शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में ‘देरी’ को लेकर केन्द्र सरकार से  सवाल किया। मराठवाडा क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुये ठाकरे ने कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और मंदिर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करेंगे।

उन्होंने सवाल किया, ‘‘आप राम मंदिर निर्माण का भरोसा देकर सत्ता में आए। आपने हिन्दुत्व के मुद्दे पर लोगों को वोट देने को कहा। क्या हुआ? आप मंदिर का निर्माण कब करने जा रहे हैं?’’ उन्होंने शिवसेना की आलोचना करने के लिए राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार और छगन भुजबल पर भी निशाना साधा।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Uttar Pradesh Yogi Adityanath Government say lie to build Ayodhya Ram mandir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे