uttar pradesh ex cm akhilesh yadav bungalow furniture 21 crore journalist sharat pradhan | अखिलेश यादव के बंगला विवाद में नया खुलासा, पत्रकार का दावा- सिर्फ फर्नीचर पर ही खर्च किए 21 करोड़ रुपये

लखनऊ, 14 जून। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगले का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला आज तक पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'दंगल' में बहस के दौरान पत्रकार शरत प्रधान ने दावा करते हुए बताया कि अखिलेश यादव के बंगले में सिर्फ फर्नीचर ही 21 करोड़ का लगा हुआ था, जिसे वो बंगला खाली करने के दौरान अपने साथ ले गए।

शरत प्रधान ने बहस के दौरान बताया कि उस बंगले में संपति विभाग ने 42 करोड़ खर्च किए थे, साथ ही अन्य विभागों ने भी उस बंगले में साज सज्जा के लिए जमकर पैसा लगाया था। उसमें जो फर्नीचर लगा था और जो फर्निशिंग हुई थी, अकेले उसकी ही बिलिंग 21 करोड़ की थी जो एक सरकारी विभाग ने खर्च किये थे।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव टोंटी लेकर पहुँचे मीडिया के सामने, वायरल फोटो पर दी ये सफाई

बता दें कि इससे पहले बुधवार को अखिलेश यादव ने आवंटित सरकारी बंगले में तोड़-फोड़ के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि हमने सरकारी आवास बिल्कुल वैसा ही छोड़ा है जैसे हमे मिला था। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उन्हें केवल बदनाम कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले वो घर सीएम के तौर पर मुझे मिलने वाला था।  तभी मैंने अपनी पसंद से इसे बनवाया था। फिर उन्होंने टोटी दिखाते हुए कहा 'आज मैं टोटी यहां लेकर आया हूं, अब सरकार गिनती बता दे तो मैं पूरी टोटी दे दूंगा।  

यह भी पढ़ें: बीजेपी का आरोप- अखिलेश ने बंगला छोड़ने से पहले की तोड़फोड़, सपा ने कहा- योगी आदित्यानाथ ने तुड़वाया

इसके बाद उन्होंने कहा कि, उस बंगले के एक कोने में थोड़ा सा लड़की बना हिस्सा टूटा हुआ था। उसी एक चीज की फोटो लेकर ये कहा जा रहा है कि घर की तोड़फोड़ की गई है।  अखिलेश यादव ने कहा 'लोग प्यार में अंधे होंगे पर जलन और नफरत में अंधे होते हैं ये मैंने देखा है।     

गौरतलब है कि बीती 2 जून को सरकारी अखिलेश यादव द्वारा खाली किए गए सरकारी बंगले से जाने के बाद जब जांच पड़ताल के लिए टीम बंगले पर पहुंची। जहां उन्होंने कथित तौर पर की गई तोड़-फोड़ की बात कही। इस दौरान बंगले की कुछ तस्वीरें तुरंत सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई, जिसके बाद से अखिलेश यादव के बंगले का विवाद शुरू हुआ है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे