यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस का टिकट पाने के लिए उम्मीदवारों को देने होंगे 11 हजार रुपये, पार्टी ने मांगा आवेदन

By विनीत कुमार | Published: September 15, 2021 09:12 AM2021-09-15T09:12:04+5:302021-09-15T09:57:14+5:30

कांग्रेस की ओर से यूपी में टिकट की मांग करने वाले उम्मीदवारों से 11-11 हजार रुपये की मांग की गई है। कांग्रेस की यूपी इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं।

Uttar Pradesh election Congress demand 11 thousand from ticket seekers | यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस का टिकट पाने के लिए उम्मीदवारों को देने होंगे 11 हजार रुपये, पार्टी ने मांगा आवेदन

यूपी में कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करने वालों को देने होंगे 11 हजार रुपये (फाइल फोटो)

Next
Highlightsयूपी विधानसभा में टिकट पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों से कांग्रेस ने मांगा आवेदन।कांग्रेस ने साथ ही शर्त रखी है कि आवेदन करने वाले को 11 हजार रुपये सहयोग राशि भी देना होगा।कांग्रेस की यूपी इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की ओर से जारी किए गए हैं आदेश।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां इसकी तैयारी में भी जुट गए हैं। राज्य में चुनाव को लेकर गहमागहमी भी देखी जा सकती है। इस बीच कांग्रस ने भी विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से उम्मीदवारी का दावा करने वालों से आवेदन मांगे हैं।

हालांकि इसके साथ ही कांग्रेस ने आवेदन करने वालों के लिए 11 हजार रुपये फीस भी निर्धारित की है। टिकट पाने की इच्छा रखने वालों को 25 सितंबर तक 11 हजार रुपये जमा कराने होंगे। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। 

जारी सूचना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा गया है, 'आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन-पत्र जमा करने हेतु जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर श्री संजय शर्मा जी (मो0 नं0-9335205986) एवं श्री विजय बहादुर जी (मो0 नं0-9506062345) को अधिकृत किया गया है।'

साथ ही आगे लिखा है, 'सभी आवेदक जिला/प्रदेश स्तर पर उक्त अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन-पत्र सहयोग राशि रू. 11,000/- (ग्यारह हजाररूपया मात्र) के RTGS, डिमाण्ड ड्राफ्ट अथवा पे आर्डर (सुविधानुसार) के साथ दिनांक 25 सितम्बर, 2021 तक जमा कर पावती प्राप्त कर सकेंगे। सहयोग राशि जमा करने सम्बन्धित बैंक डिटेल इस पत्र के साथ संलग्न है। उक्त व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू की जाती है।'


बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को ही पांच दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा समाप्त किया है। राज्य में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए उन्होंने राज्य की राजधानी लखनऊ से अपना दौरा शुरू किया था। 

कांग्रेस ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के गांवों और कस्बों से 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा निकालने का फैसला किया था। यात्रा निकालने का निर्णय प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में लिया गया और इसमें पार्टी की सलाहकार और रणनीति समिति के सदस्य भी मौजूद थे। 

(भाषा इनपुट)

Web Title: Uttar Pradesh election Congress demand 11 thousand from ticket seekers

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे