उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्षः 53 जिलों में कल मतदान और मतगणना, इटावा को छोड़कर 21 जिलों में भाजपा का कब्जा

By भाषा | Published: July 2, 2021 10:05 PM2021-07-02T22:05:02+5:302021-07-02T22:07:48+5:30

Uttar Pradesh District Panchayat President: बरेली, कौशांबी, हाथरस, देवरिया और लखनऊ में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा।

Uttar Pradesh District Panchayat President Voting and counting tomorrow 53 districts BJP captures 21 districts | उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्षः 53 जिलों में कल मतदान और मतगणना, इटावा को छोड़कर 21 जिलों में भाजपा का कब्जा

खेल राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बातचीत में समाजवादी पार्टी पर जिला पंचायत के तकरीबन 25 सदस्यों के अपहरण का आरोप लगाया है। (file photo)

Highlightsतीन जुलाई को 11 बजे पूर्वाह्न से तीन बजे अपराह्न तक मतदान होगा।तीन बजे के बाद मतगणना प्रारंभ होगी।भाजपा सांसद नीरज शेखर ने सपा पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है।

Uttar Pradesh District Panchayat President:उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा।

राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 53 जिलों में तीन जुलाई को 11 बजे पूर्वाह्न से तीन बजे अपराह्न तक मतदान होगा तथा तीन बजे के बाद मतगणना प्रारंभ होगी।

जानकारी के अनुसार राज्य के चंदौली, हापुड़, सुलतानपुर, मिर्जापुर, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, हमीरपुर, मुजफ्फरनगर, सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, उन्नाव, हरदोई, कुशीनगर, मैनपुरी, प्रतापगढ़, कन्नौज, जालौन, महराजगंज, संतकबीरनगर, लखीमपुर, बदायूं, प्रयागराज,, अमेठी, भदोही, बाराबंकी, फर्रुखाबाद, संभल, बस्ती, फतेहपुर, शामली, अलीगढ़, जौनपुर, कासगंज, आजमगढ़, सिद्धार्थनगर, एटा, अयोध्‍या, रामपुर, सीतापुर, औरैया, महोबा, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, अंबेडकरनगर, बरेली, कौशांबी, हाथरस, देवरिया और लखनऊ में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा।

इसके पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये हैं जिनमें इटावा जिले को छोड़कर 21 निर्वाचित अध्यक्ष सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं। इटावा में समाजवादी पार्टी को जीत मिली है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने मंगलवार को बताया था कि प्रदेश के 22 जिलों-सहारनपुर, बहराइच, इटावा, चित्रकूट, आगरा, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद, ललितपुर, झांसी, बांदा, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर, मऊ, वाराणसी, पीलीभीत और शाहजहांपुर में जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ है।

उन्होंने बताया कि राज्य के बाकी 53 जिलों में आगामी तीन जुलाई को मतदान होगा। उसी दिन अपराह्न तीन बजे से मतगणना शुरू होगी। इस बीच बलिया से मिली खबर के अनुसार वहां जिला पंचायत अध्यक्ष पद के हो रहे चुनाव में भाजपा की सुप्रिया चौधरी व सपा के आनंद चौधरी के मध्य सीधा मुकाबला होने से चुनाव रोचक हो गया है।

इस दौरान खेल राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बातचीत में समाजवादी पार्टी पर जिला पंचायत के तकरीबन 25 सदस्यों के अपहरण का आरोप लगाया है जबकि संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने कहा है कि सपा का लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं है, इसलिए सपा चुनाव जीतने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर की अगुवाई में बृहस्पतिवार को भाजपा के विधायक व पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा से मुलाकात की तथा जिला प्रशासन से सपा नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। भाजपा सांसद नीरज शेखर ने सपा पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है।

उधर अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री रहे अंबिका चौधरी ने भाजपा नेताओं के आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया है कि सत्तारूढ़ दल जिला प्रशासन के जरिये जिला पंचायत सदस्यों के परिजनों को परेशान कर रहा है। 

Web Title: Uttar Pradesh District Panchayat President Voting and counting tomorrow 53 districts BJP captures 21 districts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे