Uttar Pradesh Covid protocols govt restrictions ignored at the funeral of Islamic leader in Badaun | कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई गई धज्जियां, मुस्लिम धर्मगुरु के जनाजे में उमड़ा जनसैलाब, बिना मास्क नजर आए कई लोग
(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsकोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए लोगों ने मनमर्जी चलाई।इस जनाजे में अधिकतर लोगो ने मास्क का इस्तेमाल भी नहीं किया। यूपी में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए सरकार ने अंतिम संस्कार में 20 लोगों के ही शामिल होने की इजाजत दी गई है।

Uttar Pradesh Covid protocols:  उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक मुस्लिम धर्मगुरु के इंतकाल के बाद हजारों की संख्या में लोग कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हुए उनके जनाजे में शामिल हुए और इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सोमवार को बताया कि मुस्लिम धर्मगुरु हजरत अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी का रविवार को इंतकाल हो गया। उनके निधन की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए बदायूं पहुंचे और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए जनाजे में शामिल हुए। 

उन्होंने बताया कि कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, जनाजे के वीडियो देखकर सुबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं। दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाईं और सामाजिक मेल जोल से दूरी की पूरी तरह अनदेखी की। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अंतिम संस्कार में 20 लोगों के ही शामिल होने की इजाजत दी है मगर काजी के जनाजे में हजारों लोग मौजूद थे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: Uttar Pradesh Covid protocols govt restrictions ignored at the funeral of Islamic leader in Badaun

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे