उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में कोरोना जांच करने गई मेडिकल टीम पर लोगों ने बरसाए पत्थर, CM योगी ने लिया संज्ञान

By स्वाति सिंह | Published: April 15, 2020 03:56 PM2020-04-15T15:56:02+5:302020-04-15T16:01:03+5:30

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना जांच करने गई मेडिकल टीम पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव शख्स सरताज की दो दिन पहले हुई मौत के बाद आज इलाके में मेडिकल टीम स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान उन पर हमला कर दिया गया।

Uttar Pradesh: Coronavirus medical team attacked in Moradabad, stones petling on ambulance | उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में कोरोना जांच करने गई मेडिकल टीम पर लोगों ने बरसाए पत्थर, CM योगी ने लिया संज्ञान

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचे डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया।

Highlightsमुरादाबाद जिले में डॉक्टरों की टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है इलाके के लोगों ने 108 मेडिकल एंबुलेंस पर पथराव किया है।

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में डॉक्टरों की टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है। यहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचे डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले कई लोग घायल हो गए। बता दें कि इलाके के लोगों ने 108 मेडिकल एंबुलेंस पर पथराव किया है। इस हादसे में एंबुलेंस कर्मियों के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अभी और डॉक्टर घटनास्थल पर घिरे हुए हैं। 

इसके साथ ही डॉक्टरों, पैरा मेडिकल टीम और एंबुलेंस की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस टीम पर भी हमला किया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुरादाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि इस घटना में स्वास्थ्य कर्मियों को चोटें आई हैं और उनको प्राथमिक इलाज के लिए भेजा गया है। इस मामले में सरकारी काम में बाधा डालने, धारा 144 का उल्लंघन करने और महामारी एक्ट, आपदा प्रबंधन एक्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत इसमें कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं, सीएमओ एसपी गर्ग ने बताया, 'परसों एक आदमी की मौत हुई थी और कल उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आज टीम परिवार को क्वारंटाइन के लिए लेने गई थी, वहां मारपीट हुई, 3 लोगों को चोट आई है। डॉक्टर, फार्मासिस्ट और अन्य कर्मचारियों को चोट आई है, कोरोना की लड़ाई में इससे हमें बहुत बड़ी दिक्कत आ सकती है,'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए कहा, 'स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी सभी सफाई अभियान से जुड़े अधिकारी/कर्मचारी, सुरक्षा में लगे सभी पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी इस आपदा की घड़ी में दिन-रात सेवा कार्य में जुटे हैं।

सीएम योगी ने कहा, 'दोषी व्यक्तियों द्वारा की गई राजकीय सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई उनसे सख़्ती से की जाएगी। जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित करे और प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के साथ उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती बरते।'

मेरठ में पुलिस और अधिकारियों की टीम पर हमला

इससे पहले शनिवार (11 अप्रैल) को मेरठ के जाली कोठी क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर हमला किया गया था।  दरअसल, यहां कुछ जामाती आए थे। वे दारीवाली मस्जिद में ठहरे थे। उसमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अधिकारी पुलिस बल के साथ मस्जिद सील करने गए थे। तभी लोगों ने इसका विरोध किया और टीम पर पथराव कर दिया।

उत्तर प्रदेश में अब तक 657 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव डा विकासेंदु अग्रवाल ने मंगलवार को बताया, ''अभी तक प्रदेश में संक्रमण के 657 मामले हैं, राज्य में संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो गई है इसमें बस्ती, मेरठ, बुलंदशहर, वाराणसी और आगरा के एक-एक लोग शामिल हैं ।'' सोमवार को कोरोना वायरस के 75 नये मामले सामने आये थे और राज्य में संक्रमितों की संख्या 558 पहुंच गयी थी । अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने सोमवार को बताया था कि इन रोगियों में से 80 से 85 प्रतिशत रोगी बेहद संक्रमण वाले स्थानों से हैं ।

Web Title: Uttar Pradesh: Coronavirus medical team attacked in Moradabad, stones petling on ambulance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे