सीएम योगी ने बताया अखिलेश को औरंगजेब, कहा- ये अपने बाप के भी नहीं

By पल्लवी कुमारी | Published: September 7, 2018 06:37 PM2018-09-07T18:37:05+5:302018-09-07T18:37:05+5:30

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बयान लखनऊ में पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन के दौरान 07 सिंतबर को कहा ।इस सम्मेलन में प्रदेश भर के निषाद, कश्यप और मल्लाह समुदाय के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था। 

Uttar Pradesh CM yogi adityanath hits on akhilesh yadav Aurangzeb | सीएम योगी ने बताया अखिलेश को औरंगजेब, कहा- ये अपने बाप के भी नहीं

सीएम योगी ने बताया अखिलेश को औरंगजेब, कहा- ये अपने बाप के भी नहीं

लखनऊ, 07 सितंबर:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा ही अपने बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं। सीएम योगी ने फिर से एक विवादित बयान दिया है। ताजा मामला अखिलेश यादव को लेकर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को अपने एक कार्यक्रम में औरंगजेब कह कर संबोधित किया। 

अपने बाप और चाचा के नहीं हुए...

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से करते हुए कहा, 'जो अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ, वह आपको अपने साथ जोड़ने की बात करता है। इतिहास में एक पात्र आते हैं, कैसे उन्होंने अपने बाप को कैद करके रखा था। इसलिए कोई मुसलमान अपने पुत्र का नाम औरंगजेब नहीं रखता। कुछ ऐसा समाजवादी पार्टी के साथ भी जोड़ा गया है।' 


योगी ने यह बयान लखनऊ में पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन के दौरान 07 सिंतबर को कहा ।इस सम्मेलन में प्रदेश भर के निषाद, कश्यप और मल्लाह समुदाय के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था। 

अखिलेश ने भी साधा था निशाना

गौरतलब है कि  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एबीपी न्यूज चैनल के 'हिंदुस्तान शिखर समागम 2018' शो सीएम योगी के भाषा पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था-  योगी आदित्यनाथ मुझे छिछोड़ा कहते हैं, उनकी ये भाषा है। 

इस कार्यक्रम में भी चाचा शिवपाल यादव के अलग होने पर अखिलेश ने कहा था 'अलग होना सही है, इससे कम से कम परिवारवाद का आरोप खत्म हो जाएगा। यह एक बड़े लोकतंत्र का उदाहरण है। जो अलग होना चाहता है वह हो सकता है।   

Web Title: Uttar Pradesh CM yogi adityanath hits on akhilesh yadav Aurangzeb

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे