उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावः कांग्रेस 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी, प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 19, 2021 02:31 PM2021-10-19T14:31:31+5:302021-10-19T17:17:43+5:30

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि महिलायें राजनीति में पूरी तरह से सत्ता में भागीदार बनें।

Uttar Pradesh assembly election 2022 40% reservation for female candidates Am a woman, I can fight says Priyanka Gandhi announces | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावः कांग्रेस 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी, प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान

अब वह चुनाव होने तक स्थायी रूप से लखनऊ में रहने को तैयार हैं।

Next
Highlightsउत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने का काम सौंपा गया है।प्रियंका पिछले कुछ महीनों से लगातार राज्य का दौरा कर रही हैं।पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं।

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी। 

प्रियंका गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि महिलायें राजनीति में पूरी तरह से सत्ता में भागीदार बनें। प्रियंका आज लखनऊ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए हैं। उन्हें 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने का काम सौंपा गया है।

प्रियंका पिछले कुछ महीनों से लगातार राज्य का दौरा कर रही हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं। अब वह चुनाव होने तक स्थायी रूप से लखनऊ में रहने को तैयार हैं। प्रियंका कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश देना चाहती हैं कि पार्टी नेतृत्व अपनी पुनरुद्धार योजनाओं के बारे में गंभीर है। प्रियंका ने पार्टी कार्यकर्ताओं से ब्लॉक स्तर पर पार्टी को मजबूत करने, कमेटियां बनाने और जनता तक पहुंचने को कहा है।

उत्तर प्रदेश में आजकल कोई सुरक्षित नहीं है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में अदालत परिसर के भीतर एक वकील की कथित तौर पर हत्या किए जाने की घटना को लेकर सोमवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि आजकल उत्तर प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘विधि और न्यायिक बिरादरी हमारे लोकतंत्र का अभिन्न स्तंभ है। शाहजहांपुर में अदालत परिसर के भीतर एक वकील की दिनदहाड़े निर्मम हत्या किया जाना इस बात का एक और उदाहरण है कि उत्तर प्रदेश में आज कोई सुरखित नहीं है, चाहे वो महिलाएं हों, किसान हों और या फिर वकील ही क्यों न हों।’’

गौरतलब है कि शाहजहांपुर जिला अदालत की तीसरी मंजिल पर सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक अधिवक्ता की गोली लगने से मौत हो गई। घटना के बाद जिले के अधिवक्ता अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर बैठ गए हैं। पुलिस का कहना है कि सोमवार को जिला अदालत में तीसरी मंजिल स्थित एक कार्यालय में जलालाबाद निवासी अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह (38) एक क्लर्क के पास अपने मुकदमे के संबंध में बात करने गये थे। इसी बीच, गोली चलने की आवाज हुई और अधिवक्ता गिर पड़े। गोली उनके सिर में लगी थी।

Web Title: Uttar Pradesh assembly election 2022 40% reservation for female candidates Am a woman, I can fight says Priyanka Gandhi announces

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे