शमी-हसीन जहां विवाद: बॉलीवुडिया फिल्म जैसा प्लॉट जिसमें प्रेम, बेवफाई, ड्रामा, संगीन इल्जाम सबकुछ है

By अजीत कुमार सिंह | Published: September 6, 2019 12:15 PM2019-09-06T12:15:17+5:302019-09-06T13:37:29+5:30

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ सकती है। पूर्व पत्नी हसीन जहां द्वारा केस में कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है।

uttar pradesh amroha cricketer mohammed shami wife Hasin Jahan love arrest warrant | शमी-हसीन जहां विवाद: बॉलीवुडिया फिल्म जैसा प्लॉट जिसमें प्रेम, बेवफाई, ड्रामा, संगीन इल्जाम सबकुछ है

मोहम्मद शमी के खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया है।

Highlightsजितनी तेज गेंदे मोहम्मद शमी फेंकते हैं उतनी ही रफ्तार से उनकी जिंदगी में मुसीबते भी आई।हसीन जहां ने शमी पर लड़कियों से अलग नंबरों से कई एप्स पर गंदी चैट करने का इल्जाम तक लगाया।

यूपी के अमरोहा का एक शर्मीला लड़का, जिसके हिस्से में शोहरत आती है..पैसा आता है ..मोहब्बत आती है…और हर-हर रोज आती हैं नई मुसीबतें।

हर दिन आती इन बुरी खबरों से रोज़ाना मरती है मोहब्बत की वो कहानी जो कभी खेल के मैदान में ही जवान हुई थी.ये मुसीबतें और कानूनी पेंचीदगियां उसकी जिंदगी में कोई गैर नहीं लेकर आया.वो ही लाया है जो उसके दिल के सबसे करीब था .कभी दिलदार था ..हमराह था..जो कभी बाहों में बांहे डाले हसीन सपने देखते थे.अब कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाते हैं.उनके पास एक दूसरे की बेवफाई के किस्से है, रूसवाई है. ये कहानी है अमरोहा के उस लड़के की जिसकी गेंदे बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाती हैं. लेकिन उसकी ज़िंदगी में मुसीबतों का ओवर खत्म होने का नाम ही नहीं लेता. वो लड़का मोहम्मद शमी है.

मोहम्मद शमी ने जो सपना देखा वो पूरा भी हुआ..सपना क्रिकेटर बनने का, शेहरत का …पैसे का. सब आया भी. एक रोज़ खेल के मैदान में उसकी आखें चार हुई एक लड़की हसीन जहां से.. तब मोहम्मद शमी कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते थे.. मैदान में गेंदें फेंकते हुए मोहम्मद शमी बल्लेबाज़ो को होश उड़ा रहे थे..लेकिन जब उनकी नज़रें चीयर लीडर हसीन जहां से टकराई तो वो खुद ही बोल्ड हो गए. दोनों की मुलाकात 2012 में आईपीएल के दौरान हुई..अमरोहा का शर्मीला लड़का मोहम्मद शमी खूबसूरत हसीन जहां के मोहब्बत में गिरफ्तार हो चुका था…दोनों ने 2014 में शादी कर ली..जिसके बाद हसीन जहां ने चीयर लीडर का काम छोड़ दिया….लेकिन मोहम्मद शमी अब कहते हैं हसीन जहां ने मुझे तब अंधेरे में रखा..हमारे मैरिज सर्टिफिकेट पर हसीन जहां ने खुद को बैचलर बताया था.लेकिन वो पहले से से शादी शुदा थी.मैं वो भी बर्दाश्त कर गया .उनकी पहली शादी दो बच्चियां थी. मैंने उनकी दोनों बच्चियो को इतना प्यार दिया जितना दूसरा शायद ही दे पाता .…हसीन ने तब मुझसे कहा था कि ये दोनों बच्चियां हसीन की बहन की बेटियां  है.. उनके मां बाप मर चुके है और वो हसीन को मां और शमी को पापा कहना चाहतीं है..मैं इसके लिए तैयार भी गया था.

जितनी तेज गेंदे शमी फेंकते हैं उतनी ही रफ्तार से उनकी जिंदगी में मुसीबतें भी आईं..शादी के बाद कुछ दिन तक सब ठीक था लेकिन एक रोज़ हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर एक स्याह संगीन इल्जाम लगा दिया… हसीन ने कहा "उन्हें शक है कि शमी के कई और लड़कियों से रिश्ते है"..हसीन जहां ने इसे साबित करने के लिए कई चैट स्क्रीन शॉट भी पेश किए. वो बोलीं , " शमी तुमने गलती की है मांफी मांग लो,  मुझे पत्नी का ओहदा दे दो.लेकिन वो उल्टे सीना जोरी करता रहा"..हसीन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शमी का 5 साल तक एक लड़की से रिलेशन था जिसके बावजूद उसने मुझसे सगाई की .

जो मसला घर में सुलझ सकता था वो चौराहे पर आ गया.हसीन जहां की पहले ही एक शादी टूट चुकी थी लेकिन ये रिश्ता भी दरक रहा था.इस पूरे हंगामे की वजह शमी की बेवफाई थी या पहली शादी से मिली कड़वाहट ये हसीन जहां भी समझ नहीं पा रही थी.इसी लिए शायद इन्सिक्योर हो गईं और अपना रिश्ता बचाने के लिए सड़क पर उतर गईं.शमी तब इंडियन टीम में थे नाम .रसूख पैसा सब था..हसीन जहां को डर भी रहा होगा कि उनके रसूख के आगे क्या वो टिक पाएंगी और यही डर उन्हें मीडिया के कैमरों तक ले आया.हसीन जहां ने जब मुंह खोला तो किसी को नहीं बख्शा, शमी के भाई पर संगीन इल्ज़ाम लगाए.

हसीन जहां ने शमी पर लड़कियों से अलग नंबरों से कई एप्स पर गंदी चैट करने का इल्जाम तक लगाया..हसीन जहां ने कहा "उनकी सांस ननद और जेठानी उन्हें जहर देकर मारना चाहती है". हसीन जहां ने शमी पर पाकिस्तान की एक लड़की अलिश्बा और लंदन के कारोबारी मोहम्मद भाई से मिलकर मैच फिक्सिंग आरोप लगाया ..हसीन कहती है कि "कराची की रहने वाली अलिश्बा के लिए शमी होटल का कमरा बुक करते हैं, और अलिश्बा के साथ शमी के फिजिकल रिलेशन भी है". हसीन जहां मैच फिक्सिंग के आरोप पर तब इंग्लैड के कारोबारी मोहम्मद भाई ने सफाई भी दी..मोहम्मद ने बताया कि वो मोबाइल के छोटे कारोबारी हैं..वो बोले कि क्रिकेट का फैन हूं ..और इग्लैंड में किसी मैच के दौरान मैं शमी से मिला था बस..मोहम्मद आगे कहते हैं कि हसीन जहां मुझे भाई कह कर बुलाती थी…किसी जांच एंजेंसी से जांच करा लें, नार्को टेस्ट करा लें, मैं हाजिर हूं..मैं भी हिंदुस्तानी हूं मैं भारत के झंडे को झुकने नहीं दूंगा..अलिश्बा को तो मैं जानता हीं नहीं .मैं कभी उससे नहीं मिला ना तो कभी पाकिस्तान गया हूं.

शमी और हसीन जहां के रिश्ते में  ज़हर तेज़ी से फैलता जा रहा था …हसीन जहां के सारे इल्जाम मज़बूर दिल ने लगाए गए थे या किसी मजबूत दिमाग ने कहना मुश्किल था.. हसीन जहां के इन संगीन इल्जामों की बारिश में अक्सर शमी की खामोशी ही सुनाई दी..शमी कहते रहे कि वो फिर से परिवार को एक करना चाहते हैं..वो कहते रहे कि हर बार मुझे मुंह खोलने से पहले अपनी बच्ची का चेहरा दिखाई देता है..अपनी बेटी और परिवार को बचाने के लिए शमी ने खामोशी से..सुलह के लिए हर दरवाजे पर दस्तक दी...मार्च 2018 में हसीन जहां ने यहां तक कह दिया कि वो सुलह करना ही नहीं चाहती..१६ मार्च २०१८ को शमी ने तब निराश होकर कहा था कि मेरा दिल टूट गया है …अब शायद ही कोई रास्ता हो कि हम बैठ कर बात कर पाएं..शमी ने कहा " हसीन के खर्चे , प्रापर्टी और उनकी एक्सट्रीम पर जाने का स्वाभाव , बहुत सारे एंगल हैं. हसीन जहां मुझे अपने परिवार से बात करने रोकती थी. मेरे बाप के मरने पहले तक मैं पिता से बात नहीं कर पाया..शमी कहतें हैं उन दिनों हम आर्थिक रूप से उतने मजबूत नहीं थे, इसी बीच बड़ी बहन की शादी पडी़ और मैंने हर भाई की तरह बहन की शादी में पैसे देने का फैसला किया. तब हसीन ने कहा कि आप बहनों के चक्कर में लुट रहे हैं . शमी ने दिल का दर्द बयां करते हैं कहते हैं कि मेरे पैसे मेरे भाई  मैनेज करते थे जो हसीन को मंजूर नहीं था. शमी कहते हैं कि वो हसीन का बोया कांटा था कि मैं अपनी बहन की शादी के बाद आज तक  उनके घर नहीं जा पाया..हसीन कहती थी कि सब कुछ बेच कर मेरे संग कोलकाता चलो..वो कहती हैं कि मैं उनकों पैसे नहीं देता, मेरे मेन अकाउंट का डेबिट कार्ड उनके पास है, ब्लैंक चेक उनके पास है. "मैने सच्चा प्यार किया था, सच्चा साथ निभाया था मैं छोटी सोच गंदी नीयत का नहीं हूं.आखिरी दम तक मैं वफा करता रहूंगा". शमी कहते है कि हसीन जहां को अब पैसे की भूख आ गई है..जिस फार्म हाउस के लिए वो लड़ती हैं उसके बाहर भी उनके  नाम का ही बोर्ड लगा हुआ है. हसीन जहां मां बाप के लिए खाना बनाने तक से मना कर देती हैं..मेरे मां बाप के लिए गैस चूल्हा और सिलेंडर तक बाहर निकाल था. मैं टीम इंडिया के लिए खेलता था और मां बाप अपने लिए बनानते थे..मैं जैसे ही घर से बाहर कदम रखा कि बवाल शुरू हो जाता था..शमी नम आखों से कहते हो कि हसीन जहां ने मेरे यार दोस्तों के सामने भी कई ड्रामे किए..

शमी को एक तरफ अपने दामन से बेवफाई का दाग धोना था दूसरी तरफ मैदान में खुद को साबित करना था…शमी अपने उपर लगे हर इल्ज़ाम का जवाब एक खिलाड़ी की तरफ परफॉमेंस से देना चाहते थे..लेकिन देहरादून से दिल्ली आते वक्त शमी एक हादसे का शिकार हो गए..शमी अस्पताल में हसीन जहां का इंतज़ार कर रहे थे और हसीन जहां दुनिया को उनकी बेवफाई के किस्से सुनाने में मशगूल थी..

शमी कहते हैं कि इस पूरे खेल के पीछे जो भी लोग हैं वो ज़्यादा समझदार नहीं है..मैं पूरे बवाल के बाद अब हसीन जहां को पहले के मुकाबले अब अच्छी तरह समझ हूं..शमी ने कहा था " मैं बहुत बुरा फंसा हूं , मैं वापस सब ठीक करना चाहता हूं लेकिन लगता है अब सब खत्म हो चुका है". शमी अब भी हसीन के तस्वीर अपने पास रखते जिसमें हसीन जहां ने 18 लाख का हार पहना हुआ. जिसे उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के रिशेप्शन के लिए दिलवाया था. शमी कहते हैं कि वो उन लोगों का इंतज़ार कर रहें कि वो मुझे गुनहगार साबित कर के दिखाएं.

इसी बीच कोलकाता की एक कोर्ट से मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है..उन्हें 15 दिनों के अंदर सरेंडर करना होगा..नहीं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जााएगा..ये वहीं मुकदमा है, जब मार्च 2018  में हसीन जहां ने शमी पर एक्सट्रा मैरिटल अफेयर रखने का आरोप लगाते हुए कुछ निजी चैट सोशल मीडिया पर डाल दिए थे. शमी के परिवार के चार सदस्यों पर भी मुकदमा दर्ज करवाया था. तब हसीन ने शमी से 10 लाख गुजारा भत्ता मांगा था, जिसे आज भी हासिल करने की लड़ाई लड़ रही हैं. वारंट जारी होने के बाद हसीन फिर मीडिया के सामने आईं और बोलीं “वो ख़ुदा कि शुक्रगुज़ार हैं. आज फिर साबित हो गया किया अल्लाह से बड़ा कोई नहीं है. शुक्र है भारत की कानून व्यवस्था का, मैं डेढ़ साल से इस लड़ाई को लड़ रही थी, अब हारने लगी थी, निराश होने लगी थी कि मुझे न्याय मिलेगा कि नहीं लेकिन अल्लाह ने मेरी सुन ली”. वो अब भी शमी पर हमला करना नहीं छोड़ती वो कहती हैं, “शमी अपने आप को बहुत पावरफुल, बहुत बड़ा क्रिकेटर समझता है.  क्रिमनल्स, बड़े क्रिकेटर्स, बीसीसीआई, बिजनेसमैन, ब्लैकमेलर्स सब उसे सपोर्ट कर रहे हैं” वो कहती हैं कि “मैं फाइनेंशियली बहुत वीक हो गई हैं, अपनी बच्ची की परवरिश भी ठीक से नहीं कर पा रही हूं, मैं आप सबसे अपील करती हूं कि मेरे हक़ में राय दें, मुझे गुज़ारा भत्ता दिलवाएं ताकि मैं अपनी ज़िंदगी बसर कर सकूं“. 

हसीन जहां के लगाए मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद बीसीबीआई ने उन्हे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था, लेकिन बाद में उन्हें क्लीन चिट मिल गई. हालांकि बीसीसीआई का कहना है कि जब तक चार्जशीट नहीं देख लेंगे हम कोई फैसला नहीं करेंगे

Web Title: uttar pradesh amroha cricketer mohammed shami wife Hasin Jahan love arrest warrant

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे