सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और बेटी कोविड पॉजिटिव, लखनऊ में होम आइसोलेशन में रखा गया

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 22, 2021 04:30 PM2021-12-22T16:30:29+5:302021-12-22T16:56:41+5:30

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिपंल यादव कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं।

uttar pradesh akhilesh yadav wife Dimple Yadav tests positive Samajwadi Party leader COVID19 | सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और बेटी कोविड पॉजिटिव, लखनऊ में होम आइसोलेशन में रखा गया

डिंपल यादव कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं।

Highlightsसभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जल्द कराएं।दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं। अखिलेश यादव की बेटी भी पॉजिटिव पाई गई हैं। इन दोनों में हल्के लक्षण हैं और इन्हें लखनऊ में होम आइसोलेशन में रखा गया है।

सूत्रों ने बताया कि जीनोम अनुक्रमण के लिए नमूने भेजे गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या वे वायरस के ओमीक्रोन संस्करण से संक्रमित हैं। गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने अभी तक कोविड के टीके की कोई खुराक नहीं ली है।

डिपंल यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, ''मैंने कोविड परीक्षण कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। मैं पूरी तरह से टीकाकरण करवा चुकी हूं और कोई भी लक्षण अभी दिखाई नहीं दे रहा है। अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है। हाल-लहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना परीक्षण जल्द कराएं।''

गौरतलब है कि पिछली कोरोना लहर में अखिलेश यादव भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे । डिपंल यादव कन्नौज से लोकसभा सांसद रह चुकी हैं । सपा अध्यक्ष अखिलेश इस समय समाजवादी विजय रथ यात्रा पर मैनपुरी में हैं

क्षेत्र में एक बार फिर कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, जिससे अधिकारियों को आगामी क्रिसमस और नए साल के लिए नए निर्देश जारी करने पड़ रहे हैं। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को क्रिसमस और नए साल के जश्न पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

ठाकुर ने कहा, "कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले को दंडित किया जाएगा। सड़कों पर, विशेष रूप से बार, क्लब और लाउंज के पास चेक पोस्ट और बैरिकेड्स लगाए जाएंगे, जो उन लोगों की जांच कर सकते हैं जो शराब के नशे में गाड़ी चला रहे हैं।" संभागीय आयुक्त रंजन कुमार ने कहा कि क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या जैसे महत्वपूर्ण दिनों में कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे स्थिति की निगरानी की जा रही है।

Web Title: uttar pradesh akhilesh yadav wife Dimple Yadav tests positive Samajwadi Party leader COVID19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे