उत्तर प्रदेशः टीईटी भर्ती परीक्षा में धांधली मामले में अब तक 35 लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 19, 2018 04:18 AM2018-11-19T04:18:08+5:302018-11-19T04:18:08+5:30

गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि वे परीक्षा पास कराने के लिए हर अभ्यर्थी से 10 लाख रूपये वसूलते थे।

Uttar Pradesh: 35 people arrested so far in TET recruitment exam | उत्तर प्रदेशः टीईटी भर्ती परीक्षा में धांधली मामले में अब तक 35 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेशः टीईटी भर्ती परीक्षा में धांधली मामले में अब तक 35 लोग गिरफ्तार

लखनऊ, 18 नवंबर (भाषा): उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में धांधली के मामले में आज नौ लोगों को गिरफ्तार किया। पूरे प्रदेश में इस मामले में कुल 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ द्वारा यहां जारी एक बयान के मुताबिक बल के जवानों ने मुरादाबाद स्थित डीपीएस पब्लिक स्कूल में सचिन, जितेंद्र कुमार सैनी, विपिन कुमार, सौरभ अस्थाना, मिथिलेश और सिंपू नामक व्यक्तियों को टीईटी परीक्षा में धांधली के आरोप में गिरफ्तार किया।

इन लोगों के पास से 6 मोबाइल फोन, 3 प्रवेश पत्र, दो उत्तर पुस्तिकाएं तथा एक कार बरामद की गई है। गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि वे परीक्षा पास कराने के लिए हर अभ्यर्थी से 10 लाख रूपये वसूलते थे।

उधर, वाराणसी में एसटीएफ ने अभ्यर्थियों को एक लाख रुपए में फर्जी प्रश्न पत्र बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों की शिनाख्त जौनपुर जिले के निवासी लक्ष्मीकांत भारती और गाजीपुर के बाशिंदे भारत सिंह यादव के रूप में हुई है।

इसके अलावा एसटीएफ ने बिजनौर में भी एक व्यक्ति को ऐसे ही एक मामले में गिरफ्तार किया है। इस बीच, राज्य पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पूरे प्रदेश में टीईटी परीक्षा में धांधली के आरोप में कुल 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए 9 लोग भी शामिल हैं।

टीईटी भर्ती परीक्षा में धांधली के आरोप में हरदोई में सात लोगों, प्रयागराज में छह, बुलंदशहर में तीन, फिरोजाबाद में दो तथा जौनपुर, वाराणसी, श्रावस्ती, कौशांबी, जालौन, अलीगढ़ , भदोही तथा महाराजगंज में भी एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Web Title: Uttar Pradesh: 35 people arrested so far in TET recruitment exam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे