Top afternoon News: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दवा नहीं देने पर भारत को दी कड़े परिणाम भुगतने की चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबर

By भाषा | Published: April 7, 2020 02:58 PM2020-04-07T14:58:13+5:302020-04-07T14:58:13+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मलेरिया की ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ दवाई ना देने पर भारत को कड़े परिणाम भुगतने की चेतावनी दी और कहा कि निजी अनुरोध के बाद भी भारत का दवाई ना देना उनके लिए चौंकाने वाला होगा।

US President Trump warns India of severe consequences for not giving medicines, read the big news so far | Top afternoon News: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दवा नहीं देने पर भारत को दी कड़े परिणाम भुगतने की चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबर

डोनाल्ड ट्रम्प

Highlightsब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें सघन निगरानी कक्ष (ICU) में रखा गया है। फीफा विश्व कप की मेजबानी की बोली के भ्रष्टाचार मामले में दो अधिकारियों पर लगा।

नयी दिल्ली: मंगलवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

स्वास्थ्य वायरस मामले कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 114 हुई, कुल संक्रमितों की संख्या 4,421 पर पहुंची : मंत्रालय नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मंगलवार को मृतकों का आंकड़ा 114 हो गया है और कुल संक्रमितों की संख्या 4,421 पर पहुंच गई है।

वायरस न्यायालय कामगार कोविड-19: न्यायालय ने कहा, प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ और प्रबंधन के मुद्दों पर वह विशेषज्ञ नहीं है नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मदेनजर 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से पलायन करने वाले कामगारों के स्वास्थ्य और उनके प्रबंधन से जुड़े मुद्दों से निबटने के विशेषज्ञ नहीं है और बेहतर होगा कि सरकार से जरूरतमंदों के लिये हेल्पलाइन शुरू करने का अनुरोध किया जाये।

वायरस मोदी सोनिया सोनिया ने सरकार के खर्च में 30 फीसदी की कटौती और ''सेंट्रल विस्टा'' परियोजना के स्थगन का सुझाव दिया नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोना संकट के मद्देनजर सरकार के खर्च में 30 फीसदी की कटौती और ''सेंट्रल विस्टा'' परियोजना को स्थगित करने सहित कई कदम उठाये जाएं।

भारत मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का निर्यात करेगा : विदेश मंत्रालय नयी दिल्ली, भारत ने प्रत्येक मामले के हिसाब से पड़ोसी देशों समेत अन्य को मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन निर्यात करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की मदद करने की भारत की प्रतिबद्धता के अनुरूप यह फैसला किया गया है।

व्हाट्सएप पर ज्यादा शेयर होने वाले संदेश अब एक ही बार हो सकेंगे फॉरवर्ड नयी दिल्ली, व्हाट्सएप ने कोरोना वायरस संकट के बीच गलत खबरें और जानकारियां फैलने से रोकने के लिए संदेश फॉरवर्ड (साझा करने) के नियमों में बदलाव किया है। अब व्हाट्सएप पर ज्यादा फॉरवर्ड होने वाले संदेशों को एक बार में एक ही व्यक्ति या समूह को भेजा जा सकेगा।

कश्मीर महबूबा महबूबा मुफ्ती को जेल से उनके आवास स्थानांतरित किया गया, हिरासत जारी श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अस्थायी जेल से उनके आवास स्थानांतरित कर दिया गया है हालांकि जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत वह अब भी हिरासत में ही रहेंगी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पाक आईएमएफ ऋण आईएमएफ ने पाकिस्तान के छह अरब डॉलर के राहत पैकेज की दूसरी समीक्षा टाली इस्लामाबाद, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए छह अरब डॉलर के राहत पैकेज की शुक्रवार को होने वाली दूसरी समीक्षा को यह कहते हुए टाल दिया है कि वह तय कार्रवाइयों को लागू करने में देरी कर रहा है।

वायरस जॉनसन लीड आईसीयू कोरोना वायरस के चलते आईसीयू में भर्ती हुए बोरिस जॉनसन लंदन, कोरोना वायरस के लक्षणों से निजात न मिलने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें सघन निगरानी कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है।

भारत द्वारा दवाई ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ ना देने पर ट्रम्प के तीखे बोल, भारत को कड़े परिणाम की दी चेतावनी वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मलेरिया की ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ दवाई ना देने पर भारत को कड़े परिणाम भुगतने की चेतावनी दी और कहा कि निजी अनुरोध के बाद भी भारत का दवाई ना देना उनके लिए चौंकाने वाला होगा क्योंकि वाशिंगटन के नयी दिल्ली के साथ अच्छे संबंध हैं।

फीफा विश्व कप की मेजबानी की बोली के भ्रष्टाचार मामले में दो अधिकारियों पर लगा आरोप न्यूयार्क, फीफा के 2018 और 2022 विश्व कप की मेजबानी के लिए बोली में अमेरिका की बड़ी मीडिया कंपनी फॉक्स के दो पूर्व अधिकारियों सहित तीन लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।  

Web Title: US President Trump warns India of severe consequences for not giving medicines, read the big news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे