वाह रे एम्स, नन्ही सी जान 2024 तक कैसे बर्दाश्त करे अपना दर्द, उपाय तो बता देते

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 17, 2018 10:14 AM2018-11-17T10:14:42+5:302018-11-17T10:14:42+5:30

तीन महीने की नैंसी को थी दिल की बीमारी, एम्स के डॉक्टर को दिखने पर ऑपरेशन करने की बात बोली और दे दी 6 साल बाद की तारीख़

Urgent Heart Surgery required for 3 Month Old kid and AIIMS has Given 2024 Date | वाह रे एम्स, नन्ही सी जान 2024 तक कैसे बर्दाश्त करे अपना दर्द, उपाय तो बता देते

वाह रे एम्स, नन्ही सी जान 2024 तक कैसे बर्दाश्त करे अपना दर्द, उपाय तो बता देते

नई दिल्ली, 17 नवंबर:  तीन महीने की नैन्सी की दिल की सर्जरी के लिए यहां एम्स ने फरवरी 2024 की तारीख दी थी लेकिन हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया की मदद से उसका ऑपरेशन अगले सप्ताह एक निजी अस्पताल में किया जाएगा. एचसीएफआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नैन्सी के दिल में छेद है और उसकी तत्काल सर्जरी जरूरी है.

बच्ची के पिता अजय कुमार के अनुसार उसे खांसी और सांस लेने संबंधी समस्या थी जिसके बाद उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे दिल संबंधी समस्या का पता चला. अस्पताल के अधिकारियों ने फरीदाबाद निवासी नैन्सी के परिवार को सर्जरी के लिए एम्स ले जाने की सलाह दी, जिसके बाद अक्तूबर के मध्य में परिवार ने एम्स में उसे दिखाया. पेशे से ड्राइवर कुमार ने कहा, उन्होंने हमसे 57 हजार रुपए जमा करने को कहा लेकिन लंबी प्रतीक्षा सूची का हवाला देते हुए सर्जरी के लिए फरवरी 2024 की तारीख दी.

इसके बाद परिवार ने परमार्थ संस्था एचसीएफआई से संपर्क साधा. संस्था के विशेषज्ञ दल ने बच्ची की तत्काल सर्जरी करवाने का फैसला किया. एचसीएफआई के अधिकारी योगेश पंत ने बताया कि हमने एम्स प्रशासन से प्रक्रिया तेज करने और जल्द सर्जरी की तारीख देने को कहा लेकिन कोई जवाब नहीं आया जिसके बाद संस्था ने मेदांता अस्पताल से संपर्क साधा. प्रबंधन बच्ची को भर्ती करने और सर्जरी करने के लिए तैयार हो गया. इस सर्जरी का खर्च एचसीएफआई के समीर मलिक हार्ट केयर फाउंडेशन फंड से उठाया जाएगा. यह संस्था आर्थिक रूप से कमजोर ऐसे लोगों की मदद करती है जिनके दिल की सर्जरी की जरूरत होती है.

Web Title: Urgent Heart Surgery required for 3 Month Old kid and AIIMS has Given 2024 Date

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :AIIMSएम्स