UP MLC Elections: भाजपा ने एमएलसी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, देखिए नामों की सूची

By अनिल शर्मा | Published: January 10, 2023 10:59 AM2023-01-10T10:59:11+5:302023-01-10T12:35:05+5:30

स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भाजपा के तीन उम्मीदवारों में जय पाल सिंह (बरेली मुरादाबाद); अरुण पाठक (कानपुर-उन्नाव) और देवेंद्र प्रताप सिंह (गोरखपुर-फैजाबाद) निर्वाचन क्षेत्र की घोषणा सोमवार को की गई।

UP MLC elections BJP announced the names of candidates for MLC elections | UP MLC Elections: भाजपा ने एमएलसी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, देखिए नामों की सूची

UP MLC Elections: भाजपा ने एमएलसी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, देखिए नामों की सूची

Highlightsवेणु रंजन भदौरिया कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे।झांसी-प्रयागराज निर्वाचन क्षेत्र के लिए बाबूलाल तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद में पांच निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों के नामों को अपनी मंजूरी दे दी है।

स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भाजपा के तीन उम्मीदवारों में जय पाल सिंह (बरेली मुरादाबाद); अरुण पाठक (कानपुर-उन्नाव) और देवेंद्र प्रताप सिंह (गोरखपुर-फैजाबाद) निर्वाचन क्षेत्र की घोषणा सोमवार को की गई। दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों में वेणु रंजन भदौरिया शामिल हैं, जो कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे और झांसी-प्रयागराज निर्वाचन क्षेत्र के लिए बाबूलाल तिवारी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादा समय नहीं बचा है और कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव भी कुछ ही महीने दूर हैं। चुनाव की दृष्टि से यह वर्ष महत्वपूर्ण है। इस साल मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, कर्नाटक, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होंगे।

इन नौ में से छह राज्यों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की सरकारें हैं। जबकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें हैं, तेलंगाना भारतीय राष्ट्र समिति (पूर्व में तेलंगाना राष्ट्र समिति) द्वारा शासित है। पार्टी अध्यक्ष के रूप में नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इस महीने के अंत में समाप्त हो रहा है। हालांकि, आगामी चुनावों को देखते हुए उनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है।

Web Title: UP MLC elections BJP announced the names of candidates for MLC elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे