UP Ki Taja Khabar: योगी सरकार ने लिया फैसला, 15 अप्रैल से प्रदेश में ऑनलाइन रजिस्ट्री और फूड डिलिवरी होगी शुरू

By अनुराग आनंद | Published: April 12, 2020 09:24 PM2020-04-12T21:24:13+5:302020-04-12T21:24:13+5:30

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में फिलहाल उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों व कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया है।

UP Ki Taja Khabar: Yogi government took decision, online registry and food delivery will start in the state from April 15 | UP Ki Taja Khabar: योगी सरकार ने लिया फैसला, 15 अप्रैल से प्रदेश में ऑनलाइन रजिस्ट्री और फूड डिलिवरी होगी शुरू

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsसीएम योगी ने सामाजिक दूरियों के मानकों का पालन करते हुए लोकनिर्माण विभाग कैसे हो इसके लिए केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है।ऑनलाइन पढ़ाई की योजना को लेकर आगे की योजना बनाने के लिए उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के बीच कुछ अहम फैसले लिए हैं। योगी सरकार ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही शहर के होटल भी ऑनलाइन डिलिवरी के लिए ऑर्डर ले सकेंगे। 

सीएम योगी ने फिलहाल प्रदेश के स्कूलों व कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया है। साथ ही कहा कि किसनों के घर से फसल खरीदने का प्रयास होना चाहिए, जिससे कि लॉकडाउन के दौरान नियमों को बनाकर रखा जा सके। 

सीएम योगी ने कहा कि हमने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है, जो यह देखेगी कि मजदूरों के बीच सामाजिक दूरियों के मानकों का पालन करते हुए लोकनिर्माण विभाग कैसे हो सकते हैं। 

इसके अलावा, सीएम ने ऑनलाइन पढ़ाई की योजना को लेकर आगे की योजना बनाने के लिए उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 480 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा, प्रदेश के कुल 45 लोगों को पूरी तरह से ठीक करके छुट्टी दे दी गई है। इस बात की जानकारी राज्य के प्रधान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी है। 

राज्य के प्रधान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हम प्रति दिन 2000 नमूने एकत्र कर रहे हैं और प्रति दिन 1600 नमूनों का परीक्षण कर रहे हैं। हम परीक्षण सुविधाओं को बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

इसके अलावा, आगरा में 12 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ रविवार को जिले में कुल मामलों की संख्या 104 तक पहुंच गई। सभी नये मामले निजी अस्पताल पारस से जुड़े बताए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित तबलीगी जमात के सदस्यों की संख्या 52 तक पहुंच गयी है।

जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह के अनुसार केजीएमयू से रविवार सुबह प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 12 नये संक्रमण के मामले मिले हैं। सभी संक्रमितों को पृथकवार्ड में भर्ती कराकर उपचार किया जा रहा है। साथ ही इनके संपर्क में आये लोगों को भी जानकारी जुटाई जा रही है।

 

Web Title: UP Ki Taja Khabar: Yogi government took decision, online registry and food delivery will start in the state from April 15

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे