महल से कम नहीं है शिवपाल को मिला मायावती का पूर्व बंगला, कांग्रेस ने कहा- बीजेपी का है ये काम

By भाषा | Published: October 12, 2018 08:56 PM2018-10-12T20:56:06+5:302018-10-12T20:56:06+5:30

शिवपाल ने खुद को यह बंगला आवंटित किये जाने को तर्कसंगत बताते हुए कहा ‘‘खुफिया रिपोर्ट थी कि मुझे खतरा है, इसलिये हम चाहते थे कि सरकार हमें एक सुरक्षित मकान दे।’’ 

UP govt allotted Shivpal Singh Yadav bungalow vacated by Mayawati | महल से कम नहीं है शिवपाल को मिला मायावती का पूर्व बंगला, कांग्रेस ने कहा- बीजेपी का है ये काम

महल से कम नहीं है शिवपाल को मिला मायावती का पूर्व बंगला, कांग्रेस ने कहा- बीजेपी का है ये काम

 समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल सिंह यादव को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा खाली किया गया बंगला आवंटित किया है।

शिवपाल का नया पता 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग, लखनऊ होगा। मायावती ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगलों से बेदखली के उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन में इसे खाली किया था।

कांग्रेस ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के इस कदम को शिवपाल को भाजपा की ‘मदद’ का इनाम करार दिया है। वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा का कहना है कि शिवपाल को वरिष्ठ सदस्य होने के नाते ही वह बंगला आवंटित किया गया है। इसमें कोई राजनीति नहीं है।

शिवपाल ने कहा-तर्कसंगत

बहरहाल, शिवपाल ने खुद को यह बंगला आवंटित किये जाने को तर्कसंगत बताते हुए कहा ‘‘खुफिया रिपोर्ट थी कि मुझे खतरा है, इसलिये हम चाहते थे कि सरकार हमें एक सुरक्षित मकान दे।’’ 

उन्होंने कहा कि वह पांच बार के विधायक हैं। उन्हें यह मकान वरिष्ठ विधायक के तौर पर तमाम नियम-कायदों का पालन करने के बाद आवंटित हुआ है।

शिवपाल के एक करीबी सूत्र ने बताया कि अभी तक विक्रमादित्य मार्ग पर आवंटित बंगले में रहने वाले शिवपाल अब अपने इस बंगले को मोर्चे के कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगले खाली करने का आदेश

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने गत सात मई को अपने आदेश में प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगले खाली करने का आदेश दिया था। इसके अनुपालन में मायावती, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, नारायण दत्त तिवारी तथा राजनाथ सिंह ने अपने-अपने सरकारी बंगले खाली किये थे।

कांग्रेस ने लगाए आरोप

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक राजीव बख्शी ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवपाल की भाजपा से सांठगांठ है। उन्हें सत्तारूढ़ पार्टी की मदद करने का इनाम मिला है। शिवपाल भाजपा के ही इशारे पर सपा से अलग हुए हैं। अब भाजपा ने उन्हें नया बंगला देकर उसका प्रतिफल दिया है।

हालांकि भाजपा प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि शिवपाल बेहद वरिष्ठ विधायक है। सरकार ने वरिष्ठता देखकर ही उन्हें बंगला आवंटित किया होगा। इसमें किसी तरह की राजनीति नहीं है।

Web Title: UP govt allotted Shivpal Singh Yadav bungalow vacated by Mayawati

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे