यूपी चुनावः किसी दल के साथ गठबंधन नहीं, प्रियंका गांधी ने कहा-हम सभी सीटों पर लड़ेंगे और अपने दम पर...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 14, 2021 08:46 PM2021-11-14T20:46:07+5:302021-11-14T20:47:17+5:30

UP elections: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के इस बयान को अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट भी किया है।

UP elections congress Priyanka Gandhi No alliance any party we will fight on all seats and on our own | यूपी चुनावः किसी दल के साथ गठबंधन नहीं, प्रियंका गांधी ने कहा-हम सभी सीटों पर लड़ेंगे और अपने दम पर...

लखीमपुर किसान नरसंहार, काले कृषि कानूनों और दलितों पर अत्याचार समेत हर मुद्दे पर संघर्ष किया है।

Highlights14 जिलों से आए 7,400 पदाधिकारियों के साथ संवाद किया। पांच साल तक संगठन के बल पर जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष किया है।पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

बुलंदशहरः कांग्रेस महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी।

प्रियंका ने बुलंदशहर में 'कांग्रेस प्रतिज्ञा सम्मेलन' के दौरान ऐलान किया, ‘‘तमाम कार्यकर्ताओं ने मुझसे कहा, कुछ भी करिए मगर इस बार गठबंधन मत करिये। मैं आप लोगों को आश्वासन देना चाहती हूं, हम सारी सीटों पर लड़ेंगे और अपने दम पर लड़ेंगे।’’ उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने प्रियंका के इस बयान को अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट भी किया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस सम्मेलन में प्रियंका ने तीन मंडलों के 14 जिलों से आए 7,400 पदाधिकारियों के साथ संवाद किया। इस दौरान चुनावी रणनीति, कांग्रेस के अभियानों, सोशल मीडिया और बूथ तक संगठन की मजबूती पर चर्चा हुई। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका ने कहा कि पार्टी ने पांच साल तक संगठन के बल पर जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष किया है।

इसी संगठन के बल पर पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी और संगठन के लोगों को आगे बढ़ाएगी। उनके अनुसार, कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उनकी पार्टी ने संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिकता पंजी, महंगाई, किसानों और गरीबों पर अत्याचार, उन्नाव, सोनभद्र और हाथरस में हुए (दलित) उत्पीड़न, लखीमपुर किसान नरसंहार, काले कृषि कानूनों और दलितों पर अत्याचार समेत हर मुद्दे पर संघर्ष किया है।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि बाकी पार्टियों ने जनता की लड़ाई नहीं लड़ी। पार्टी सूत्रों ने बताया, प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं आजादी के आंदोलन के ‘करो या मरो’ के नारे को पुनर्जीवित करना चाहती हूं। कांग्रेस के हरेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता को मजबूती से यह लड़ाई लड़नी होगी।’’ 

Web Title: UP elections congress Priyanka Gandhi No alliance any party we will fight on all seats and on our own

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे