यूपी चुनावः भाजपा ने की बैठक, पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा संभालेंगे कमान, अमित शाह पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर ध्यान देंगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 18, 2021 09:24 PM2021-11-18T21:24:11+5:302021-11-18T21:26:43+5:30

UP elections: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह बैठक में शामिल होने वाले नेताओं में शामिल थे।

UP elections BJP meeting PM narendra Modi, Rajnath Singh, JP Nadda command Amit Shah focus western Uttar Pradesh | यूपी चुनावः भाजपा ने की बैठक, पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा संभालेंगे कमान, अमित शाह पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर ध्यान देंगे

भाजपा ने 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में 403 सीटों में से 312 पर भारी जीत हासिल की थी।  (file photo)

Next
Highlightsभाजपा की रणनीति पर भी विचार किया गया।प्रधान राज्य के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी हैं।घोषणापत्र तैयार करने की खातिर ‘फीडबैक’ भी जुटा रही है।

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बृहस्पतिवार को यहां एक बैठक की अध्यक्षता की। राज्य में अपनी सत्ता बनाए रखना पार्टी के लिए अहम है और वह अपने प्रमुख नेताओं के चुनाव कार्यक्रमों को तैयार करने में जुटी है।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा राज्य में विजय संकल्प रथ यात्रा शुरू कर सकती है जो हर विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी। विधानसभा चुनावों के लिए इस तरह की यात्राएं पार्टी के प्रचार का एक पारंपरिक हिस्सा रही हैं। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं के आगामी कार्यक्रमों को लेकर बैठक में चर्चा की गई जिसमें मौजूदा राजनीतिक स्थिति और पार्टी की रणनीति पर भी विचार किया गया।

सूत्रों ने बताया कि नड्डा के अलावा शाह और सिंह राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के मतदान केंद्र प्रमुखों के साथ सांगठनिक बैठकें भी करेंगे। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री शाह पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर ध्यान देंगे। माना जाता है कि किसानों के आंदोलन को लेकर इस क्षेत्र के जाट लोगों की कथित नाराजगी से पार्टी की चुनावी संभावनाओं को नुकसान पहुंच सकता है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह बैठक में शामिल होने वाले नेताओं में शामिल थे। प्रधान राज्य के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी हैं। पार्टी अगले साल की शुरुआत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र तैयार करने की खातिर ‘फीडबैक’ भी जुटा रही है। भाजपा ने 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में 403 सीटों में से 312 पर भारी जीत हासिल की थी।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: UP elections BJP meeting PM narendra Modi, Rajnath Singh, JP Nadda command Amit Shah focus western Uttar Pradesh

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे