यूपी चुनावः आपको बीजेपी का 'JAM' चाहिए या सपा का, आजमगढ़ में गरजे अमित शाह, बोले-अखिलेश यादव को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं...

By भाषा | Published: November 13, 2021 04:45 PM2021-11-13T16:45:49+5:302021-11-13T17:17:53+5:30

UP Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जैम (जे ए एम पोर्टल) लाये हैं ताकि भ्रष्टाचार विहीन खरीदी हो सके, उसमें जे का मतलब है जनधन बैंक एकाउंट, ए का मतलब है आधार कार्ड और एम का मतलब है हर आदमी को मोबाइल।

UP Elections 2022 BJP 'JAM' SP Amit Shah Azamgarh Jinnah started looking great Akhilesh Yadav | यूपी चुनावः आपको बीजेपी का 'JAM' चाहिए या सपा का, आजमगढ़ में गरजे अमित शाह, बोले-अखिलेश यादव को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं...

चुनावी मौसम आया है तो अखिलेश जी को वह याद आ रहे हैं।

Highlightsअखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। अब आप बताइयें आपको भाजपा का जैम चाहिये या समाजवादी पार्टी का।समाजवादी जैम का मतलब है जे से जिन्ना, ए से आजम खान और एम से मुख्तार अंसारी।

आजमगढ़ः केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि जिस आजमगढ़ को दुनिया भर में सपा शासन के अंदर कटटरवादी सोच और आतंकवाद की पनागाह के रूप में जाना जाता था उसी भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम हो रहा है।

आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास और विकास योजनाओं के लोकापर्ण कार्यक्रम में शाह ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जैम (जे ए एम पोर्टल) लाये हैं ताकि भ्रष्टाचार विहीन खरीदी हो सके, उसमें जे का मतलब है जनधन बैंक एकाउंट, ए का मतलब है आधार कार्ड और एम का मतलब है हर आदमी को मोबाइल।

उन्होंने सपा पर व्यंग्य करते हुए कहा, ‘‘गुजरात में जब इस बारे में मैने बोला तो एक समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता बोले हम भी जैम लाये हैं । मैने पता कराया कि इनका जैम क्या है, तो पता चला समाजवादी जैम का मतलब है जे से जिन्ना, ए से आजम खान और एम से मुख्तार अंसारी। अब आप बताइयें आपको भाजपा का जैम चाहिये या समाजवादी पार्टी का।’’

शाह ने कहा कि ये लोग उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकते, उनका काम समाज को जात-पांत में बांटना, दंगे कराना, तुष्टीकरण करना और वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव आया है अखिलेश को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं । उन्होंने भीड़ से पूछा, ‘‘किसी को जिन्ना में महान व्यक्ति की बात नजर आती है। चुनावी मौसम आया है तो अखिलेश जी को वह याद आ रहे हैं।

लेकिन मैं अखिलेश को एक बात कहता हूं कि मैं योगी सरकार को एक सर्टिफिकेट देकर जाना चाहता हूं उन्होंने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त कर दिया है ।’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2017 में घोषणापत्र में हमने दस नये विश्वविद्यालय बनाने की बात कही थी और आज 10 विश्वविद्यालय बनाने का काम पूरा हो गया है।

शाह ने कहा, ‘‘ हमने 40 मेडिकल कालेज बनाने का वादा किया था अब मोदी जी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं और हमने चालीस मेडिकल कालेज बनाने का वादा भी पूरा कर दिया ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ढेर सारा परिवर्तन किया है।

यहां पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण का राज चलता था । सबको न्याय नही मिलता था आज योगी जी ने यहां पर जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण पर पूर्ण विराम लगा दिया है।’’ शाह ने कहा,‘‘ 2017 के पहले उत्तर प्रदेश देश की छठी अर्थव्यवस्था थी आज वह देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। मेडिकल कालेज पहले 10 थे अब 40 हैं , मेडिकल कालेज सीटें 1200 थी, आज 3800 हैं । पहले उप्र में चार हवाई अडडे थे, अब आठ हैं। आधे अधूरे दो एक्सप्रेस वे थे अब पांच नये एक्सप्रेस वे बन चुके हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘ उत्तर प्रदेश में जो सबसे बड़ा काम हुआ है तो वह प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया है । आजमगढ़ इसका उदाहरण है । कैराना से लोग पलायन कर रहे थे । बच्चियों की उच्च शिक्षा नही हो पाती थी। आज मैं गर्व के साथ कहता हूं कि माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गये हैं।

यहां माफिया का राज नही हैं कानून का राज है । हजारो एकड़ सरकारी भूमि माफिया हजम करके बैठ गये थे। योगी जी ने कठोरता के साथ इसको खाली कराया और उस भूमि को विकास के कार्यो में लगाने का काम किया है। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी संबोधित किया। 

Web Title: UP Elections 2022 BJP 'JAM' SP Amit Shah Azamgarh Jinnah started looking great Akhilesh Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे