UP By-Election 2022: केशव मौर्य का अखिलेश यादव पर सीधा हमला, बोले- "अखिलेश जी, मैनपुरी में बूथ कब्जा और गुंडों के बूते नहीं, लोकतंत्र की ताक़त से अब कमल खिलेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 18, 2022 06:48 PM2022-11-18T18:48:00+5:302022-11-18T18:52:33+5:30

केशव प्रसाद मौर्य ने मैनपुरी उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि इस बार मैनपुरी में बूथ कब्जा और गुंडागर्दी की बजाय जनता अपने मत का प्रयोग करके प्रचंड बहुमत से कमल खिलाने का काम करेगी।

UP By-Election 2022: Keshav Maurya's direct attack on Akhilesh Yadav, said- "Akhilesh ji, in Mainpuri now the lotus will bloom with the power of democracy, not booth capturing and goons" | UP By-Election 2022: केशव मौर्य का अखिलेश यादव पर सीधा हमला, बोले- "अखिलेश जी, मैनपुरी में बूथ कब्जा और गुंडों के बूते नहीं, लोकतंत्र की ताक़त से अब कमल खिलेगा"

फाइल फोटो

Highlightsकेशव मौर्य ने मैनपुरी में कथित बूथ कब्जे और गुंडागर्दी का हवाला देते हुए अखिलेश यादव को घेराअखिलेश जी, मैनपुरी की जनता स्वर्गीय मुलायम सिंह से सपा अध्यक्ष की कुर्सी छीनने का बदला लेगीकेशव मौर्य ने कहा कि 5 दिसंबर को मैनपुरी की जनता लोकतंत्र के ताक़त से कमल खिलाएगी

लखनऊ: योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोल दिया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने चुनाव में प्रयोग होने वाले कथित भ्रष्ट प्रयोगों का हवाला देते हुए कहा कि इस बार मैनपुरी में बूथ कब्जा और गुंडागर्दी की बजाय जनता अपने मत का प्रयोग करके प्रचंड बहुमत से कमल खिलाने का काम करेगी।

ट्विटर पर विरोधी दल सपा की खासी मजम्मत करने वाले केशव प्रसाद मौर्य ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, "अखिलेश यादव जी मैनपुरी में अब बूथ क़ब्ज़ा और गुंडों के बूते नहीं, लोकतंत्र की ताक़त से खिलेगा कमल,स्वर्गीय श्री मुलायम सिंह यादव जी से सपा अध्यक्ष की कुर्सी और माइक किसने छीना था,उस अपमान का बदला जनता साइकिल पंचर करके लेने को 5 दिसंबर को बेसब्री से इंतज़ार कर रही है!"

मैनपुरी उपचुनाव न केवल सपा प्रमुख अखिलेश यादव बल्कि सूबे की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के लिए भी साख का सवाल बन गया है। यही कारण है कि भाजपा समाजवादी पार्टी का अभेद किले के समान मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कमल का फूल खिलाना चाहती है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के दिवंगत होने के कारण हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने एक-दो नहीं बल्कि कई चुनावी योद्धाओं को मैनपुरी में तैनात कर दिया है।

भाजपा मैनपुरी सीट को सपा से छीनने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ-साथ सांसदों-विधायकों की पूरी फौज उतार दी है। यहीं नहीं मैनपुरी सीट को जीतने की चाहत में बीजेपी ने अपने सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी की भी मदद लेने का फैसला किया है।

उपचुनाव में सपा प्रमुख की पत्नी डिंपल यादव के हराने के लिए भाजपा ने कुछ ही महीने पार्टी में शामिल होने वाले इटावा के पूर्व सांसद रघुराज शाक्य को चुनाव मैदान में उतार दिया है। वही दूसरी तरफ मैनपुरी के गांव -गांव में मंत्रियों, सांसद और विधायकों के चुनाव प्रचार के कार्यक्रम को भी तय कर दिया गया है। यहीं नहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी चुनाव वाले क्षेत्रों में पहुंचेंगे और पार्टी के समूचे चुनावी अभियान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं लखनऊ से नज़र रखेंगे।

यूपी के विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी पहली बार अपने सहयोगी दलों के नेताओं की चुनावी सभाएं मैनपुरी में कराएंगी। मैनपुरी में लोकसभा का उप चुनाव पांच दिसंबर को होना है और आठ दिसंबर को मतगणना होगी।

Web Title: UP By-Election 2022: Keshav Maurya's direct attack on Akhilesh Yadav, said- "Akhilesh ji, in Mainpuri now the lotus will bloom with the power of democracy, not booth capturing and goons"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे