UP BJP state president Swatantra Dev Singh also found corona positive | यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है।पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 57 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।देश के गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। देश के गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके साथ ही खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों ने स्वतंत्र देव सिंह को अभी होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। इस बारे में खुद ट्वीट कर जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने कहा कि मैं कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद घर में ही क्वारंटाइन हूं। प्रदेश के सभी लोगों से निवेदन है कि पूरी सावधानी बरतें और सरकार के सभी गाइडलाइन को फॉलो करने का प्रयास करें। 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमारे संपर्क में आने वाले सभी लोग खुद को आइसोलेट कर लें और जरूरत पड़ने पर अपना कोरोना संक्रमण जांच करा लें। 

इससे पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई है। अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने तबीयत सही नहीं लगने पर डॉक्टरों की सलाह पर कोरोना जांच करवाया रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके बाद गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके साथ ही अमित शाह ने ट्वीट में लिखा कि मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, अमित शाह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती होंगे। इससे पहले इसी प्राइवेट अस्पताल में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भाजपा प्रवक्ता सांबित पात्रा व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया को भी भर्ती किया गया था। बता दें कि सांबित पात्रा व सिंधिया कोरोना को हराकर महीनों पहले ही घर पहुंच चुके हैं।

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना संक्रमित पाए गए-

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह बड़े राजनेताओं को अपनी चपेट में लेने लगा है। रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी कोरोना संक्रमित पाए गए। राज्यपाल को होम आइसोलेशन  में रहने सलाह दी गई है और अस्पताल की एक प्रोफेशनल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जाएगी। राज्यपाल का टेस्ट चेन्नई के कावेरी अस्पताल में किया गया है।

अस्पताल के अधिकारी ने बताया, "राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित का कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है। वह एसिम्टोमैटिक (बिना लक्षण) और क्लिनिकली स्टेबल हैं। संक्रमण के हल्के लक्षण होने के कारण उन्हें घर में अलग रहने की सलाह दी गई है और कावेरी अस्पताल की एक टीम निगरानी करेगी।"

भारत में कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर बढ़कर 65.44 प्रतिशत

भारत में कोविड-19 वैश्विक महामारी से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या रविवार को 11 लाख से अधिक हो गई जिनमें से 51,000 मरीज 24 घंटे में स्वस्थ हुए जो अभी तक सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 65.44 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस से अब भी 5,67,730 लोग संक्रमित हैं जो कुल मामलों का 32.43 प्रतिशत है।

सभी संक्रमित लोग या तो अस्पतालों में चिकित्सा निगरानी में हैं या घर पर पृथक-वास में रह रहे हैं। एक दिन में 51,225 मरीजों के स्वस्थ होने और अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के साथ भारत में इस संक्रामक रोग से उबरने वाले लोगों की संख्या 11,45,629 हो गई है और कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 5,77,899 है, जबकि मृत्यु दर घटकर 2.13 प्रतिशत रह गई है।

Web Title: UP BJP state president Swatantra Dev Singh also found corona positive
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे