'संभल के जइयो लखनऊ में, योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करै', किसान आंदोलन को लेकर यूपी भाजपा के कार्टून पर बवाल, आ रहे ऐसे-ऐसे कमेंट 

By अभिषेक पारीक | Published: July 29, 2021 03:03 PM2021-07-29T15:03:08+5:302021-07-29T15:28:54+5:30

कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर किसानों का आंदोलन पिछले करीब एक साल से जारी है। दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसानों का धरना लगातार जारी है।

UP BJP release a controversial cartoon over farmers protest after the threat of rakesh Tikait | 'संभल के जइयो लखनऊ में, योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करै', किसान आंदोलन को लेकर यूपी भाजपा के कार्टून पर बवाल, आ रहे ऐसे-ऐसे कमेंट 

इस कार्टून को लेकर बहस छिड़ गई है। कुछ समर्थन में और कुछ विरोध में कमेंट कर रहे हैं।

Next
Highlightsकृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर किसानों का आंदोलन करीब एक साल से जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत ने हाल ही में लखनऊ को घेरने की धमकी दी है। टिकैत की धमकी के बाद यूपी भाजपा ने एक कार्टून जारी किया है, जिस पर हंगामा मचा है। 

कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर किसानों का आंदोलन पिछले करीब एक साल से जारी है। दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसानों का धरना लगातार जारी है। हालांकि अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने लखनऊ को घेरने की धमकी की धमकी दी है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश भाजपा ने एक कार्टून जारी किया है। जिस पर हंगामा मच गया है। 

यूपी भाजपा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर कार्टून का कैप्शन है, 'ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में...।' वहीं कार्टून में किसान आंदोलन का भार उठाए एक व्यक्ति को दिखाया गया है, जिसकी शक्ल टिकैत से मिलती नजर आ रही है। जिनसे एक 'बाहुबली' नाम का शख्स कहता है, 'सुना लखनऊ जा रहे हो तुम...किमें पंगा न लिए भाई...योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे'। 

इस कार्टून को लेकर बहस छिड़ गई है। इसे लेकर के एक ओर लोग जमकर विरोध कर रहे हैं और इसे किसान विरोधी मानसिकता का प्रतीक बता रहे हैं। 

इस ट्वीट को लेकर कांग्रेस भी हमलावर है। कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि भाजपा किसानों के मुद्दे पर बेशर्मी पर उतर आई है। देखिए यह लोग किस तरह के ट्वीट कर रहे हैं। कभी किसानों को बवाली बताते हैं तो कभी पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी तो कभी खालिस्तानी कहते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा वाले गांवों में जाएंगे तो पता चलेगा कि कौन बक्कल उतारता है। साथ ही कई अन्य लोगों ने भी इस कार्टून की आलोचना की है। 

वहीं इस ट्वीट का समर्थन करने वालों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में योगी राज है। अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं समाजवादी पार्टी ने इसे किसानों का अपमान बताकर इस कार्टून की जमकर निंदा की है। 

Web Title: UP BJP release a controversial cartoon over farmers protest after the threat of rakesh Tikait

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे