उन्नाव में दो पुलिसकर्मियों ने 18 वर्षीय सब्जी विक्रेता को पीटा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, परिवार ने किया प्रदर्शन

By दीप्ती कुमारी | Published: May 22, 2021 11:01 AM2021-05-22T11:01:41+5:302021-05-22T11:01:41+5:30

बताया जा रहा कि कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने किशोर को थाने ले जाकर भी पीटा था , जिसके बाद उसकी मौत हो गई ।

Up beaten up by 2 cops over covid norms violation 18 years old vegetable vendor dies family stages protest | उन्नाव में दो पुलिसकर्मियों ने 18 वर्षीय सब्जी विक्रेता को पीटा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम, परिवार ने किया प्रदर्शन

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsउन्नाव में दो पुलिसकर्मियों ने सब्जी विक्रता को पीट-पीटकर मार डाला पुलिसवालों ने 18 वर्षीय सब्जी विक्रेता को कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर मारा पुलिस ने किशोर को थाने ले जाकर भी पीटा , हुई मौत

लखनऊ : देश में फैली महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिला से पुलिस की बर्बरता वाली घटना सामने आई है । यहां शुक्रवार को 18 वर्षीय सब्जी विक्रेता की मौत हो गई है ।

बताया जा रहा है कि कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर एक पुलिस कांस्टेबल और एक होमगार्ड ने कथित तौर पर उसे बेरहमी से पीटा था, जिसको बाद उसकी मौत हो गई  । सब्जी विक्रेता की मृत्यु के बाद उसके परिवार के सदस्य और पड़ोसियों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया ।

मृतक सब्जी विक्रेता का नाम फैजल है, जो उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र के भाटीपुरा मोहल्ले में रहता है । दर्ज एफआईआर में बताया गया कि शुक्रवार दोपहर को किशोर सब्जीवाला  स्थानीय मार्केट में फुटपाथ पर सब्जी बेच रहा था  ।

इतने में बांगरमऊ कोतवाली पुलिस स्टेशन में तैनात कॉन्स्टेबल विजय चौधरी और होमगार्ड सत्यप्रकाश दोनों मौके पर पहुंचे और कथित तौर पर कोविड-19  प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के मामले में फैजल की पिटाई शुरू कर दी । स्थानीय लोगों ने जब इसका विरोध किया, तो कॉन्स्टेबल और होमगार्ड फैजल को थाने ले गए । जहां उन्होंने उसके साथ फिर से मारपीट की । 

दोपहर करीब 3:45 बजे फैजल के सीने में तेज दर्द उठा । उसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी । पुलिस उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए अच्छे हॉस्पिटल ले जाने को कहा और दूसरे अस्पताल ले जाने के क्रम में ही फैजल की मौत हो गई।

इसके बाद मृतक किशोरी के परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और स्थानीय निवासियों ने उसके शव को लेकर बांगरमऊ-लखनऊ मार्ग पर धरना दिया ।

लोगों ने सड़क जाम कर फैजल की मौत के लिए जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और उसके परिवार को मुआवजा देने की मांग की । मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया । पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और परिवार को  पोस्टमार्टम के लिए शव देने को कहा ।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, उन्नाव के एसपी सुरेश राव ए कुलकर्णी ने बताया कि कांस्टेबल विजय चौधरी और होमगार्ड सत्य प्रकाश को निलंबित कर दिया गया है । उन्होंने कहा 'हमने कॉन्स्टेबल और होमगार्ड को निलंबित कर दिया है  ।

फिलहाल हम  दोनों के खिलाफ सुबूत जुटा रहे हैं और अगर वे दोषी पाए जाते है , तो हम उनके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे । मैंने एएसपी से इस संबंध में जांच करने और जल्द ही एक रिपोर्ट देने को कहा है।  

Web Title: Up beaten up by 2 cops over covid norms violation 18 years old vegetable vendor dies family stages protest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे