यूपी विधानसभा चुनावः शिवपाल सिंह यादव के यादव के घर पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर और चंद्रशेखर रावण, हलचल तेज

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 29, 2021 09:31 PM2021-09-29T21:31:55+5:302021-09-29T21:52:48+5:30

UP Assembly Elections: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर और एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बीच पहले ही साझा कार्यक्रम के तहत चुनाव लड़ने की बात तय हो चुकी है।

UP Assembly Elections Shivpal Singh Yadav house Asaduddin Owaisi Om Prakash Rajbhar and Chandrashekhar Ravana  | यूपी विधानसभा चुनावः शिवपाल सिंह यादव के यादव के घर पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर और चंद्रशेखर रावण, हलचल तेज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में है। (file photo)

Highlightsउत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर छोटे दलों ने गठबंधन की पहल की है।लखनऊ में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। शिवपाल यादव के घर तीन नेताओं की बैठक हुई। यूपी की राजनीति में नया मोर्चा बन रहा है।

लखनऊः प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आवास पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण पहुंचे।

लखनऊ में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। ओवैसी और राजभर शिवपाल यादव के घर पहुंचे। चंद्रशेखर आजाद भी शिवपाल के घर पर मौजूद रहे। शिवपाल के घर तीन नेताओं की बैठक हुई। यूपी की राजनीति में नया मोर्चा बन रहा है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में है। करीब घंटे भर सभी ने सियासी मुद्दों पर बात की। लेकिन तस्वीर साफ नहीं हुई है।

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को 11 अक्टूबर तक का समय दे रखा हैं। शिवपाल ने कहा था कि यदि गठबंधन नहीं हुआ तो 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। ओवैसी 21 सितंबर को भी शिवपाल यादव से मुलाकात कर चुके हैं। 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उन्हें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने की घोषणा करने का इंतजार है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव और आल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बीच एक बैठक हुई थी जिसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन की संभावना तलाशी जा रही है। एआईएमआईएम और सुभासपा ने वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव, भागीदारी संकल्‍प मोर्चा के बैनर मिलकर लड़ने का समझौता किया है और छोटे दलों को जोड़ने के लिए भागीदारी संकल्‍प मोर्चा एक मुहिम चला रहा है।

शिवपाल ने अखिलेश को 11 अक्टूबर तक का समय दिया

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के लिये पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को 11 अक्टूबर तक का समय दिया हैं। यादव ने इटावा में कहा कि हमारी सोच समाजवादी रही है, और समाजवादी पार्टी बनाने मे नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ कंधे से कंधा मिला कर कठिन परिश्रम से पार्टी खड़ी की थी।

शिवपाल ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि पार्टी और अधिक मजबूत बने इसके लिए सपा के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) का गठबंधन हो, हमने गठबंधन के सारे प्रयास सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ कर लिए हैं और अब बारी अखिलेश यादव की है, उन्हें प्रसपा की ओर से हम गठबंधन के लिए 11 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें इंतजार है, सपा अध्यक्ष जो भी निर्णय करना हो कर लें। हमारी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का संगठन पूरे प्रदेश मे प्रबल रूप से प्रभावी और मजबूत है और पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी विधानसभा चुनाव मैदान खडे़ करेगी और दमदारी से चुनाव लडेगी और चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से जब हाल ही में कए कार्यक्रम में इस बारे में पूछा गया कि क्या वह चाचा शिवपाल के प्रसपा के साथ गठबंधन करेंगे, तो उन्होंने सीधा जवाब देते हुए कहा, "सपा 2022 के चुनावों में छोटी पार्टियों के साथ जाएगी और हम उन्हें साथ ले आयेंगे और उन्हें उचित सम्मान देंगे।" गौरतलब है कि नयी पार्टी बनने के बाद भी शिवपाल सपा के विधायक हैं। अखिलेश ने पहले भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि उनकी पार्टी जसवंत नगर (शिवपाला के विधानसभा क्षेत्र) सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

Web Title: UP Assembly Elections Shivpal Singh Yadav house Asaduddin Owaisi Om Prakash Rajbhar and Chandrashekhar Ravana 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे