यूपी विधानसभा चुनावः बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने कहा-फूलन देवी की 20 मूर्ति लगाएंगे, शहादत दिवस मनाएंगे

By एस पी सिन्हा | Published: July 20, 2021 07:39 PM2021-07-20T19:39:29+5:302021-07-20T19:40:55+5:30

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव है. वीआईपी 25 जुलाई को बिहार एवं उत्तर प्रदेश के सभी प्रमंडलों में फूलन देवी की शहादत दिवस मनायेगी.

UP assembly elections Bihar minister Mukesh Sahni said 20 idols Phoolan Devi installed celebrate martyrdom day | यूपी विधानसभा चुनावः बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने कहा-फूलन देवी की 20 मूर्ति लगाएंगे, शहादत दिवस मनाएंगे

पार्टी की तरफ से यूपी चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में 20 जगहों पर स्टैचू लगाई जाएगी.

Highlightsयूपी में चुनावी शंखनाद से पहले मुकेश सहनी समीकरण साधने में जुट गए हैं.मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद आरक्षण को अब तक मंजूरी नहीं दिया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मुकेश सहनी ने आज पटना में स्वर्गीय फूलन देवी के कई स्टैच्यू का प्रदर्शन किया.

पटनाः विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने एक बार फिर से निषाद आरक्षण को लेकर कडे़ तेवर दिखाए हैं.

 

यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले मुकेश सहनी समीकरण साधने में जुट गए हैं. इसी के तहत उनकी पार्टी वीआईपी 25 जुलाई को बिहार एवं उत्तर प्रदेश के सभी प्रमंडलों में फूलन देवी की शहादत दिवस मनायेगी. बता दें कि फूलन देवी सपा की पूर्व सांसद थी, जिनकी दिल्ली में हत्या कर दी गई थी.

वहीं, मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद आरक्षण को अब तक मंजूरी नहीं दिया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि वह मुंबई से राजनीति में केवल मंत्री बनने के लिए नहीं आए थे. उन्होंने कहा कि निषाद आरक्षण नहीं मिलना समाज के साथ धोखा है और वह इसके लिए संघर्ष करते रहेंगे. मुकेश सहनी ने आज पटना में स्वर्गीय फूलन देवी के कई स्टैच्यू का प्रदर्शन किया.

उनकी पार्टी की तरफ से यूपी चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में 20 जगहों पर स्टैचू लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर जीतन राम मांझी की पार्टी(हम) यूपी में चुनाव लडने का फैसला करती है तो वह दोनों साथ मिलकर उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लडेंगे. उन्होंने देश में बढ़ती हुई महंगाई पर भी चिंता जताते हुए कहा कि देश में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को सोचना चाहिए. 

बताया जाता है कि स्वर्गीय फूलन देवी पर होने वाले इस कार्यक्रम में मुकेश सहनी वाराणसी के सुजाबाद पड़ाव पर उपस्थित रहेंगे. वहीं, पार्टी के पदाधिकारीगण व कार्यकर्तागण पूरे बिहार एवं उत्तर प्रदेश में पंचायत से लेकर जिला स्तर तक शहादत दिवस मनाने का कार्य करेंगे. वीआईपी के द्वारा शहादत दिवस की तैयारी पूरी कर ली गई है.

स्वर्गीय फूलन देवी के 20 स्टैचू वीआईपी की तरफ से यूपी में लगाए जाएंगे. सभी प्रमंडलों में फूलन देवी की मूर्ति लगाने की तैयारी है. यूपी चुनाव के लिए मिशन का आगाज कर चुके मुकेश सैनी ने यहां निषाद वोटों को एकजुट करने के लिए फूलन देवी के ऊपर दांव लगाया है.

वीआईपी ने यूपी चुनाव में उतरने के लिए पार्टी पदाधिकारियों का ऐलान किया है. वीआईपी ने राज्य के पांच नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया. इसके अलावा प्रदेश टीम में वीआईपी ने करीब 32 लोगों को शामिल किया. साथ ही निषाद विकास संघ के कार्यकारिणी का भी ऐलान किया गया. यहां बता दें कि यूपी में 2022 में विधानसभा का चुनाव होना है.

Web Title: UP assembly elections Bihar minister Mukesh Sahni said 20 idols Phoolan Devi installed celebrate martyrdom day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे