Noida Taja Samachar: कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले आए सामने, कुल मामले हुए 80

By भाषा | Published: April 14, 2020 11:28 AM2020-04-14T11:28:47+5:302020-04-14T11:28:47+5:30

उत्तर प्रदेशः ग्रेटर नोएडा के कुलेसरा गांव में रहने वाले दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ये दोनों निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर आए थे।

UP: 16 new cases of Corona virus case came in India, total number of cases reaches 80 | Noida Taja Samachar: कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले आए सामने, कुल मामले हुए 80

कोरोना के नोएडा में 16 नए मामले आए सामने। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsगौतमबुद्ध नगर जिले में 16 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित 16 नए मरीजों में नौ मरीज सेक्टर पांच और आठ की झुग्गियों में रहते हैं।

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में 16 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसी के साथ संक्रमितों की संख्या 80 हो गई है। जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि संक्रमित 16 नए मरीजों में नौ मरीज सेक्टर पांच और आठ की झुग्गियों में रहते हैं। ये सभी सीजफायर कंपनी में काम करने वाले कोविड-19 से संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं।

उन्होंने बताया कि देर रात से ही स्वास्थ्य विभाग, सर्विलांस और पुलिस की टीम ने सेक्टर पांच और आठ की झुग्गियों में पहुंचकर इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा के कुलेसरा गांव में रहने वाले दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ये दोनों निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि तीन अन्य मरीज फोर्टिस अस्पताल के डायलिसिस यूनिट से जुड़े हैं। यह तीनों एक लैब टेक्नीशियन के संपर्क में आने से संक्रमित हुए।

जिलाधिकारी ने बताया कि एक अन्य संक्रमित ग्रेटर नोएडा के ईटा सेक्टर का निवासी है। जबकि एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हुआ है। इन सभी मरीजों को पहले से ही पृथक वार्ड में रखा गया था। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों की हालत स्थिर है।

जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार को कुल 244 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 228 लोगों की रिपोर्ट ठीक आई है। उन्होंने बताया कि 16 नये मरीजों के बाद अब जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 80 हो गई है। उन्होंने बताया कि उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती नौ मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी ठीक आई है। संभवतः उनको आज शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोग पहले ठीक होकर अस्पताल से घर चले गए थे, लेकिन उनकी तीसरी रिपोर्ट संक्रमित आई, जिसके बाद उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार को उन्होंने यहां के उद्यमियों के साथ बैठक की, तथा लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हुए श्रमिकों को वेतन देने की बात कही ।

उन्होंने बताया कि कुछ उद्यमियों ने काम-धंधा बंद होने की वजह से वेतन देने में असमर्थता जताई है, लेकिन उन्हें हिदायत दी गई है, कि मजदूरों का वेतन समय से दिया जाए। 

Web Title: UP: 16 new cases of Corona virus case came in India, total number of cases reaches 80

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे