कोलकाता रैलीः भाषण के दौरान फिसली शरद यादव की जुबान, 'बोफोर्स' के जिक्र से असहज हुई कांग्रेस!

By आदित्य द्विवेदी | Published: January 19, 2019 01:13 PM2019-01-19T13:13:52+5:302019-01-19T13:13:52+5:30

शरद यादव ने मंच से भाषण के दौरान बोफोर्स घोटाले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। बाद में माफी मांगते हुए कहा कि उनका मतलब 'राफेल घोटाला' था।

United India rally: Sharad Yadav slamming during speech, bofors and rafale deal | कोलकाता रैलीः भाषण के दौरान फिसली शरद यादव की जुबान, 'बोफोर्स' के जिक्र से असहज हुई कांग्रेस!

फाइल फोटो

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर ममता बनर्जी के अगुवाई में 22 विपक्षी पार्टियां एक मंच पर जुटी हुई हैं। मंच से भाषण देने के दौरान शरद यादव ने एक ऐसी भूल कर दी जिससे कांग्रेस पार्टी को असहज होना पड़ा। शरद यादव ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए बोफोर्स घोटाले को लेकर हमला बोला। भाषण समाप्त करते हुए उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ ठीक करते हुए कहा कि उनका मतलब 'राफेल घोटाले' से था। मंच संलाचन कर रही ममता बनर्जी ने भी कहा कि मंच से ऐसी गलतियां हो जाती हैं।

शरद यादव ने अपने भाषण में कहा, 'मोदी सरकार ने लोगों को रोजगार से बाहर निकाल दिया है। उन्होंने कहा कि किसान मजदूर और नौजवान तबाह हैं। हर संस्था को बर्बाद करना चाहते हैं। मेरा आपसे यही कहना है कि गोलबंद हो जाओ। देश खतरे में है। इसलिए पार्टियों के लोगों को कहना चाहता हूं कि एकजुट हो जाओ।'

यह भी पढ़ेंः- United India Rally LIVE: मंच का संचालन खुद कर रही हैं ममता बनर्जी, जुटे 20 विपक्षी दलों के नेता

बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने कहा, 'बीजेपी कहेगी कि हम सब यहां एक आदमी को हटाने के लिए पूरा विपक्ष एकत्रित हुआ है। लेकिन मैं आपसे कहना चाहता हूं कि ये एक व्यक्ति का प्रश्न नहीं है। ये सवाल है एक सोच और विचारधारा का। पिछले 56 महीने में देश में जो कुछ हुआ है उससे सबसे बड़ा खतरा देश के प्रजातंत्र के लिए हुआ है।'

अरुण शौरी ने कहा कि पीएम पद के लिए क्षेत्रीय पार्टियों को अपनी महत्वाकांक्षा छोड़ देनी चाहिए और एक एजेंडे और लक्ष्य के साथ संघर्ष करके इस सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पहले ऐसी कोई सरकार नहीं हुई जिसने देश की संस्थाओं को नष्ट करने की कोशिश की हो। इतना झूठ बोलने वाली सरकार भी देश में कभी नहीं हुई। इस सरकार ने हर संस्था को बर्बाद करने की जिद पकड़ ली है। अगर विपक्षी दल एकजुट होकर गुजरात में लड़ती तो इनकी सरकार नहीं बनती। इन्हें भगाया जा सकता है। 

आज तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक विशाल रैली का आवाहन किया है। ममता बनर्जी की अगुवाई में करीब 20 बीजेपी विरोधी पार्टियां मंच साझा करेंगी। ममता बनर्जी ने दावा किया है कि 19 जनवरी को आयोजित हो रही विशाल रैली लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 'ताबूत की कील' साबित होगी और चुनाव में क्षेत्रीय दलों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

Web Title: United India rally: Sharad Yadav slamming during speech, bofors and rafale deal