...जब अचानक अपना इस्तीफा देख चौंक गए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 12, 2018 06:50 PM2018-11-12T18:50:43+5:302018-11-12T18:55:15+5:30

नितिन गडकरी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और देश की नरेंद्र मोदी सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री हैं। इससे पहले वह 2010-2013 तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। 

Union Minister Nitin Gadkari was surprised to see his resignation | ...जब अचानक अपना इस्तीफा देख चौंक गए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

...जब अचानक अपना इस्तीफा देख चौंक गए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

जादूगर की विभिन्न कलाबाजियों को देखने के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें एक सर्टिफिकेट लिखकर दे दिया। लेकिन, जादूगर ने अपनी हाथ की सफाई से इस सर्टिफिकेट को गडकरी के इस्तीफे में बदल दिया। 

इसके बाद जब वह इस्तीफा गडकरी के हाथ में पहुंचा तो वे उसे देखकर चौंक गए और फिर जोर -जोर से ठहाके लगाने लगे। मौका था महाराष्ट्र के नागपुर में दिलीप चिंचपलातपुरे के यहां आयोजित दिवाली मिलन कार्यक्रम का। गडकरी के पुराने मित्र भी इस समारोह में शामिल हुए थे। 

इस कार्यक्रम दौरान सभी के मनोरंजन के लिए जादूगर एन. सी. सरकार को बुलाया गया था। जादूगर ने विभिन्न कार्यक्रम पेश किए और फिर गडकरी से एक सर्टिफिकेट लिखवा लिया और फिर इस सर्टिफिकेट को दोबारा गडकरी को पढ़ने के लिए दिया। जब गडकरी ने इसे पढ़ा तो उसमें लिखा था कि 'मैं सन्यास लेकर हिमालय जा रहा हूं, और अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं। कल से मेरा पद श्री. एन. सी. सरकार संभालेंगे।'

आपको बता दें, नितिन गडकरी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और देश की नरेंद्र मोदी सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री हैं। इससे पहले वह 2010-2013 तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। 

केंद्रीय मत्री गडकरी बावन वर्ष की आयु में बीजेपी के अध्यक्ष बनने वाले पार्टी के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष थे। उनका जन्म महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ।

Web Title: Union Minister Nitin Gadkari was surprised to see his resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे