केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- भर्ती क्षेत्र के लिए अहम बदलाव है NRA का गठन

By भाषा | Published: September 1, 2020 05:30 AM2020-09-01T05:30:20+5:302020-09-01T05:30:20+5:30

उद्योग, सरकारी क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ-साथ शिक्षाविदों ने भर्ती क्षेत्र और नीति के दृष्टिकोण से एनआरए की क्षमता और भूमिका पर विचार-विमर्श किया।

Union Minister Jitendra Singh said - the formation of NRA is a significant change for the recruitment sector | केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- भर्ती क्षेत्र के लिए अहम बदलाव है NRA का गठन

जितेन्द्र सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsएसएससी के पूर्व अध्यक्ष ब्रज राज शर्मा ने कहा कि भर्ती की मूल्य श्रृंखला से जुड़े सभी लोगों के लिए यह लाभप्रद स्थिति है।रेल मंत्रालय के रेलवे बोर्ड के पूर्व कार्यकारी निदेशक एवं संयुक्त सचिव प्रेम लाल शर्मा ने आकांक्षी जिलों में परीक्षा अवसंरचना में चुनौतियों का उल्लेख किया।

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (एनआरए) गठित करने का सरकार का फैसला भर्ती क्षेत्र में अहम बदलाव लाने वाला है। मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, एक वेबिनार (ऑनलाइन संगोष्ठी) को संबोधित करते हुए कार्मिक राज्य मंत्री ने कहा कि यह केवल शासन सुधार नहीं है बल्कि एक सामाजिक-आर्थिक सुधार भी है, जो भर्ती को गांवों और शहरों तक ले जाएगा।

पत्र सूचना कार्यालय, कोलकाता की ओर से आयोजित वेबिनार में विशेषज्ञों ने कहा कि एनआरए भर्ती प्रणाली में अहम बदलाव की शुरूआत करेगा और सही नौकरी खोजने में युवाओं की आकांक्षा को पूरा करने में मदद करेगा।

उद्योग, सरकारी क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ-साथ शिक्षाविदों ने भर्ती क्षेत्र और नीति के दृष्टिकोण से एनआरए की क्षमता और भूमिका पर विचार-विमर्श किया। एसएससी के पूर्व अध्यक्ष ब्रज राज शर्मा ने कहा कि भर्ती की मूल्य श्रृंखला से जुड़े सभी लोगों के लिए यह लाभप्रद स्थिति है, चाहे वे रोजगार चाहने वाले हों, भर्ती संगठन हों या फिर मानव संसाधन कार्मिक हों।

रेल मंत्रालय के रेलवे बोर्ड के पूर्व कार्यकारी निदेशक एवं संयुक्त सचिव प्रेम लाल शर्मा ने आकांक्षी जिलों में परीक्षा अवसंरचना में चुनौतियों का उल्लेख किया। भाषा नोमान दिलीप दिलीप

Web Title: Union Minister Jitendra Singh said - the formation of NRA is a significant change for the recruitment sector

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे