केंद्रीय मंत्री ने आईआईटी-गुवाहाटी से जनता के लिए सस्ती और सुलभ प्रौद्योगिकी विकसित करने को कहा

By भाषा | Published: October 12, 2021 04:20 PM2021-10-12T16:20:20+5:302021-10-12T16:20:20+5:30

Union Minister asks IIT-Guwahati to develop technology affordable and accessible to the masses | केंद्रीय मंत्री ने आईआईटी-गुवाहाटी से जनता के लिए सस्ती और सुलभ प्रौद्योगिकी विकसित करने को कहा

केंद्रीय मंत्री ने आईआईटी-गुवाहाटी से जनता के लिए सस्ती और सुलभ प्रौद्योगिकी विकसित करने को कहा

गुवाहाटी, 12 अक्टूबर केंद्रीय मंत्री देवुसिंह चौहान ने ऐसी प्रौद्योगिकी विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जो जनता के लिए सस्ती और सुलभ हो।

आईआईटी-गुवाहाटी ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि मंत्री ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), गुवाहाटी से इस संबंध में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने की अपील की। वह सोमवार को यहां आए थे।

अपनी यात्रा के दौरान आईआईटी-गुवाहाटी में विभिन्न सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए केंद्रीय संचार राज्य मंत्री ने इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग विभाग (ईईई) द्वारा किए जा रहे विभिन्न उन्नत अनुसंधान पर संतोष व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि संचार और अन्य संबद्ध क्षेत्रों में संस्थान ने जो बुनियादी ढांचा विकसित किया है, वह इन क्षेत्रों में अनुसंधान और विकास को आगे ले जाने में वरदान होगा। उन्होंने ऐसी तकनीक विकसित करने पर भी जोर दिया जो जनता के लिए सस्ती हो और ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंच सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Union Minister asks IIT-Guwahati to develop technology affordable and accessible to the masses

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे