अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा-प्रधानमंत्री बनने के लिए लालू की गोद में जा बैठे, लेकिन वे कभी पीएम नही बनेंगे

By एस पी सिन्हा | Published: September 23, 2022 04:02 PM2022-09-23T16:02:19+5:302022-09-23T16:02:19+5:30

अमित शाह ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने सत्ता परिवर्तन करके मोदी को नहीं बिहार की जनता का जनादेश के साथ धोखा किया है।

Union Home Minister Amit Shah took a jibe at CM Nitish Kumar, says he is sitting in Lalu's lap to become Prime Minister, but he will never become PM | अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा-प्रधानमंत्री बनने के लिए लालू की गोद में जा बैठे, लेकिन वे कभी पीएम नही बनेंगे

अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा-प्रधानमंत्री बनने के लिए लालू की गोद में जा बैठे, लेकिन वे कभी पीएम नही बनेंगे

Next
Highlightsशाह ने कहा- नीतीश कुमार ने सत्ता परिवर्तन करके मोदी को नहीं बिहार की जनता के साथ धोखा कियाकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- नीतीश कुमार इस जीवन में कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकतेरैली में शाह बोले- भाजपा को धोखा देकर लालू की गोद में बैठकर सत्ता का मजा ले रहे हैं नीतीश कुमार

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सीमांचल क्षेत्र में दो दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने आज शुक्रवार को पूर्णिया में भाजपा की जनभावना रैली को संबोधित करते हुए कहा, राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर मैं उनको प्रणाम करता हूं। दिनकर जी की कविताओं ने आजादी के आंदोलन को धार दी। उनकी लेखनी ने भारतीय संस्कृति को भी मजबूती प्रदान करने का काम किया। 

अमित शाह ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने सत्ता परिवर्तन करके मोदी को नहीं बिहार की जनता का जनादेश के साथ धोखा किया है। आपने शुरू से सबके साथ ऐसा ही किया है। 

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री बनने के लिए राजद की गोदी में नीतीश बैठ गए, लेकिन नीतीश कुमार इस जीवन में कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते। जिस नीतीश ने आज भाजपा का साथ छोड़ा है, वह कल लालू का साथ छोड़कर कांग्रेस के साथ जा मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे सीमांचल दौरे से लालू और नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है। दोनों भाई कह रहे हैं कि अमित शाह झगड़ा लगाने आए हैं। 

उन्होंने कहा, झगड़ा लगाने का काम लालू जी का है ना कि मेरा। नीतीश जी लालू के गोदी में बैठ गये हैं। आज बिहार में डर का माहौल बना हुआ है। सीमांचल हिन्दुस्तान का हिस्सा है, किसी को डरने की जरूरत नहीं है। नरेंद्र मोदी इस देश के प्रधानमंत्री है। इसलिए डरने की कोई जररूत नहीं है। भाजपा को धोखा देकर लालू की गोद में बैठकर सत्ता का मजा नीतीश कुमार ले रहे हैं। 

अमित शाह ने कहा कि नीतीश के साथ साजिशकर्ता सत्ता में बैठे हैं। बिहार में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि हमने जनजाति महिला को राष्ट्रपति बनाया है। नीतीश ने जंगलराज के प्रति अपना रवैया स्पष्ट किया है। जिस दिन नीतीश जी ने लालू के साथ मिलकर शपथ लिया, उस दिन से बिहार का भविष्य अंधकारमय हो गया।

उन्होंने कहा कि 2024 में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी। नीतीश की एक ही राजनीति है कि किसी भी कीमत पर कुर्सी उनके पास रहनी चाहिए। नीतीश ने जार्ज फर्णांडिस के साथ धोखा किया। शरद यादव के साथ भी धोखा किया। जिसके बाद भाजपा, जीतन राम मांझी और रामविलास पासवान को धोखा देने का काम किया है। अब भाजपा को धोखा देकर वे लालू के पास चले गये। 

उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि लालू के पेट में दर्द समझ आ रहा है, मगर आपका जोश कहां गायब है? अमित शाह ने कहा कि सत्ता की राजनीति की जगह सेवा और विकास की राजनीति का पक्षधर भाजपा है। मुझे अफसोस है पीएम बनने के लिए नीतीश कुमार ने भाजपा के पीठ में छुरा घोपकर राजद की गोद में बैठ गये। 

उन्होंने कहा, नीतीश बाबू कान खोलकर सुन लीजिए आपने अपने राजनीतिक कैरियर में सबके साथ यही किया सभी को आपने धोखा ही दिया। लालू जी आप भी याद रखिएगा की कल के डेट में आपको भी छोड़कर नीतीश कुमार कांग्रेस का दामन थाम लेंगे। 

भाजपा के कद्दावर नेता ने कहा, लालू नीतीश दोनों को कहना चाहता हूं आप जो दल बदल की राजनीति कर रहे हैं, यह बिहार की जनता और जनादेश के साथ धोखा है। लालू के साथ जाने के लिए जनता ने वोट नहीं दिया था।

Web Title: Union Home Minister Amit Shah took a jibe at CM Nitish Kumar, says he is sitting in Lalu's lap to become Prime Minister, but he will never become PM

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे