केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आरएमएल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

By भाषा | Published: September 15, 2021 10:42 PM2021-09-15T22:42:02+5:302021-09-15T22:42:02+5:30

Union Health Minister Mansukh Mandaviya did a surprise visit to RML Hospital | केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आरएमएल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आरएमएल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

Next

नयी दिल्ली, 15 सितंबर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को केंद्र द्वारा संचालित राममनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) का औचक निरीक्षण कर विभिन्न विभागों के कामकाज की जानकारी ली।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री दोपहर करीब दो बजकर 15 मिनट से ढाई घंटे तक यहां रहे और आपात विभाग, ट्रॉमा केंद्र, ओपीडी भवन, मरीज वॉर्ड, दवाखाना और कैंटीन समेत अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया।

उन्होंने यहां अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना और उन्हें दूर करने के उपायों पर बातचीत की। सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं।

इस महीने की शुरुआत में मंत्री नियमित मरीज की तरह साउथ एवेन्यू के सीजीएचएस चिकित्सालय गए और वहां ड्यूटी पर तैनात मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तारीफ करते हुए बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने उनकी दिक्कतों को सुना और उनका अच्छे से इलाज किया। इससे पहले मंत्री ने एम्स और सफदरजंग अस्पताल का भी निरीक्षण किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Union Health Minister Mansukh Mandaviya did a surprise visit to RML Hospital

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे