कैबिनेट ने पीपीपी मॉडल के जरिये एएआई के अहमदाबाद, लखनऊ और मेंगलुरु हवाईअड्डों को पट्टे पर देने को मंजूरी दी

By भाषा | Published: July 3, 2019 06:16 PM2019-07-03T18:16:08+5:302019-07-03T18:16:08+5:30

साल की शुरुआत में, अडानी समूह ने 50 वर्षों की अवधि के लिए तीन हवाई अड्डों के संचालन के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाकर ठेका हासिल किया था। अडानी समूह ने एएआई के स्वामित्व वाले जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों के संचालन के लिए भी ठेका हासिल किया था।

Union Cabinet approves proposal for leasing out of three airports Ahmedabad , Lucknow and Mangaluru of Airports Authority of India through Public Private Partnership. | कैबिनेट ने पीपीपी मॉडल के जरिये एएआई के अहमदाबाद, लखनऊ और मेंगलुरु हवाईअड्डों को पट्टे पर देने को मंजूरी दी

मंत्रिमंडल ने बुधवार को सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत पट्टे पर देने के प्रस्तावों को अपनी मंजूरी दे दी।

Highlightsएएआई ने बोली लगाने वाली कंपनियों द्वारा पेशकश किए गए ‘‘प्रति-यात्री शुल्क’’ के आधार पर विजेता चुना था।कैबिनेट ने सार्वजनिक निजी भागीदारी के माध्यम से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के तीन हवाईअड्डे अहमदाबाद, लखनऊ और मंगलुरु को पट्टे पर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के तीन प्रमुख हवाई अड्डों- अहमदाबाद, लखनऊ और मंगलुरु को पट्टे पर देने के प्रस्तावों को अपनी मंजूरी दे दी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। इस साल की शुरुआत में, अडानी समूह ने 50 वर्षों की अवधि के लिए तीन हवाई अड्डों के संचालन के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाकर ठेका हासिल किया था। अडानी समूह ने एएआई के स्वामित्व वाले जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों के संचालन के लिए भी ठेका हासिल किया था।


एएआई ने बोली लगाने वाली कंपनियों द्वारा पेशकश किए गए ‘‘प्रति-यात्री शुल्क’’ के आधार पर विजेता चुना था। भारत सरकार के प्रधान प्रवक्ता सीतांशु कार ने ट्विटर पर कहा, ‘‘कैबिनेट ने सार्वजनिक निजी भागीदारी के माध्यम से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के तीन हवाईअड्डे अहमदाबाद, लखनऊ और मंगलुरु को पट्टे पर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।’’ 

Web Title: Union Cabinet approves proposal for leasing out of three airports Ahmedabad , Lucknow and Mangaluru of Airports Authority of India through Public Private Partnership.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे