फोटो: एयर इंडिया की फ्लाइट में 'कॉकरोच, टूटी सीट और जहरीला स्प्रे' देख हैरान रह गया यूएन अधिकारी, ट्वीट कर मांगा स्पष्टीकरण

By आजाद खान | Published: March 21, 2023 11:35 AM2023-03-21T11:35:32+5:302023-03-21T12:00:58+5:30

घटना की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए यूएन अधिकारी ने कहा है कि ये उनका अब तक का सबसे खराब फ्लाइट अनुभव था। ऐसे में उन्होंने इसे लेकर स्पष्टीकरण भी मांगा है।

UN official shocked to see cockroaches broken seat poisonous spray Air India flight sought clarification by tata group tweeting | फोटो: एयर इंडिया की फ्लाइट में 'कॉकरोच, टूटी सीट और जहरीला स्प्रे' देख हैरान रह गया यूएन अधिकारी, ट्वीट कर मांगा स्पष्टीकरण

फोटो सोर्स: Twitter @Gurpreet13hee13

Highlightsएक यूएन अधिकारी ने खराब सर्विस के लिए एयर इंडिया को फटकार लगाई है। अधिकारी ने कई फोटो ट्वीट कर यह आरोप लगाया है कि उसके फ्लाइट में कॉकरोच मिला है। यही नहीं उसने फ्लाइट में टूटी सीट और जहरीला स्प्रे भी को लेकर भी शिकायत की है।

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र (UN) के एक राजनयिक ने एयर इंडिया (Air India) के साथ अपने खराब अनुभव को शेयर कर एयरलाइन के अधिकारियों को इसे लेकर जमकर फटकार लगाई है। राजनयिक ने शिकायत करते हुए एयरलाइन में साफ-सफाई पर सवाल उठाया है और घटना के कुछ फोटो ट्वीट कर इस पर स्पष्टीकरण मांगा है। 

ऐसे में राजनियक के ट्वीट के आधार पर एयरलाइन ने उन्हें संपर्क किया है और मामले में ज्यादा जानकारी देने की अपील की है ताकि इस पर कार्रवाई हो सके। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया के फ्लाइट में कोई कॉकरोच मिला हो, इससे पहले भी एक यात्री के खाने में मरा हुआ कॉकरोच निकला था जिसे लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। 

राजनियक की क्या शिकायत थी

दरअसल, एयर इंडिया की एक फ्लाइट से  यूएन अधिकारी गुरप्रीत न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने अब तक के सबसे खराब यात्रा का अनुभव किया है। मामले में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर कर यह दावा किया है कि उनके फ्लाइट में कॉकरोच (cockroaches) मिला है। यूएन अधिकारी ने बताया कि वे फ्लाइट में कॉकरोच को देख कर हैरान हो गए कि आखिर यह कॉकरोच आया तो कहां से आया है। 

यही नहीं उनके अनुसार, उन्होंने दावा किया है कि उनके फ्लाइट की सीट टुटी हुई है। अधिकारी ने कस्टमर केयर पर भी सवाल उठाया है और कहा है कि ग्राहकों की सेवा के लिए कस्टमर केयर नदराद थी। ऐसे में अधिकारी ने घटना से जुड़े फोटो को ट्वीट कर इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। 

यात्री ने ट्वीट में क्या लिखा है

घटना के बारे में बोलते हुए यूएन अधिकारी व यात्री ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की है। उन्होंने लिखा है कि एक संयुक्त राष्ट्र के राजनयिक के रूप में मैंने दुनिया भर की फ्लाइट से यात्रा की है, लेकिन एयर इंडिया 102 JFK से दिल्ली तक का मेरा सबसे खराब हवाई अनुभव था। टूटी हुई सीटें, कोई इंटरटेनमेंट/कॉल बटन/रीडिंग लाइट नहीं, और ऊपर से कॉकरोच। प्वाइजन स्प्रे। कस्टमर केयर नदारद हैं।

इस ट्वीट के बाद अधिकारी ने एक और ट्वीट किया है और कहा है कि वह इस बात को लेकर काफी हैरान है कि एक फ्लाइट में कोई कॉकरोच कैसे घुस सकता है। यही नहीं उन्होंने फ्लाइट में कोई सेफ्टी इक्विपमेंट जैसे कमियों पर भी सवाल उठाया है और इस पर जवाब मांगा है। 

एयर इंडिया के तरफ से भी जवाब आया है

अधिकारी के ट्वीट को देखते हुए उधर से एयर इंडिया का भी जवाब आया है और यात्रा के दौरान इस तरह से असुविधा के लिए एयरलाइन ने खेद भी जताया है। जवाब में एयर इंडिया ने लिखा है कि "प्रिय महोदय, आपके द्वारा हमारे साथ शेयर किए गए खराब अनुभव के लिए हमें बहुत खेद है। यह अच्छी बात नहीं है। आवश्यक समीक्षा के लिए प्रासंगिक टीम को इसे हाइलाइट करने के लिए कृपया डीएम के माध्यम से अपने बुकिंग डिटेल्स शेयर हमारी सहायता करें।"

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया में कोई कॉकरोच मिला है। इससे पहले साल 2019 में एक यात्री के खाने में एक मरा हुआ कॉकरोच मिला था। बताया जा रहा है भोपाल से मुंबई जा रही फ्लाइट जब कॉकरोच मिला था तो इसकी जानकारी केबिन क्रू मेंमर को दी गई थी लेकिन उस समय उन लोगों ने यात्री की बात को नजरअंदाज कर दिया था। 
 

Web Title: UN official shocked to see cockroaches broken seat poisonous spray Air India flight sought clarification by tata group tweeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे