उमेश पाल हत्याकांड: प्रयागराज पुलिस का एक्शन, अतीक के करीबी जफर के घर चलाया बुलडोजर

By अंजली चौहान | Published: March 1, 2023 12:30 PM2023-03-01T12:30:19+5:302023-03-01T13:10:04+5:30

पुलिस और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने अतीक अहमद और उसके गिरोह के करीब 20 लोगों की पहचान की है,जिनके खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Umesh Pal murder case action of Prayagraj police bulldozer run to Atiq's close Zafar's house | उमेश पाल हत्याकांड: प्रयागराज पुलिस का एक्शन, अतीक के करीबी जफर के घर चलाया बुलडोजर

photo credit: ANI twitter

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के सहयोगियों पर प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने साजिश में शामिल पूर्व सांसद अतीक अहमद के हमदर्दों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई शुरू कर दी है। बुधवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने करेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत चकिया में स्थित खालिद जफर के घर पर बुलडोजर चला दिया।

माफिया से नेता बने अतीक अहमद के परिजनों जो कि पत्नी शाइस्ता परवीन, उनके दो बेटों और उनके भाई अशरफ के साथ मिलकर उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप हैं।  अतीक अहमद के घर के बगल में रहने वाले खालिद जफर की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया गया है।

पुलिस और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने अतीक अहमद और उसके गिरोह के करीब 20 लोगों की पहचान की है,जिनके खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की जाएगी। अधिकारियों ने उनकी संपत्तियों की पहचान कर ली है, जिन्हें अगले 48 घंटों में तोड़ा जा सकता है।

प्रयागराज में जिन इलाकों में उनकी संपत्तियों की पहचान की गई है, उनमें तेलियारगंज, धूमनगंज, चकिया, सलेमसराय, हरवारा, जयंतीपुर, सादियापुर, मिंदेरा, झालवा और अटाला शामिल हैं। 

अतीक के करीबी जफर के घर गिराए जाने की पुष्टि करते हुए पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान ने कहा, "घर अवैध रूप से निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करके बनाया गया था और इसलिए इसे ध्वस्त किया जा रहा है। मालिक को नोटिस जारी किया गया था और सभी आवश्यक प्रक्रिया का पालन किया गया है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बेटे समेत चार हमलावरों की पहचान की है। हत्याकांड में शामिल एक आरोपी को पुलिस ने पहले ही प्रयागराज मुठभेड़ में मार गिराया है। सूचना के मुताबिक, यूपी पुलिस ने 27 फरवरी को आरोपी अरबाज को घेर लिया हालांकि, अरबाज ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस पर गोली चला दी।

धूमनगंज थाने के नेहरू पार्क में हुई मुठभेड़ में अरबाज घायल हो गया और जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्याकांड में एक अन्य आरोपी की भी गिरफ्तारी की गई है जिसकी पहचान सदाकत के रूप में हुई है।

सदाकत गाजीपुर का रहने वाला है और सदाकत खान पेशे से वकील हैं। वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रवास मेंअवैध रूप से रह रहा था। सूचना मिलने के बाद एसटीएफ ने सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ कर रही है। 

बता दें कि 24 फरवरी, 2023 को प्रयागराज के सुलेम सराय इलाके में उमेश पाल और दो पुलिसकर्मियों पर उनके आवास के बाहर हथियारबंद लोगों ने फायरिंग कर दी। उमेश पाल और एक पुलिसकर्मी संदीप निषाद की इसमें मौत हो गई, जबकि एक अन्य सुरक्षाकर्मी राघवेंद्र सिंह की हालत गंभीर है।

Web Title: Umesh Pal murder case action of Prayagraj police bulldozer run to Atiq's close Zafar's house

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे