अमृतपाल के सहयोगियों की गिरफ्तारी पर ब्रिटेन के सिख सांसद के ट्वीट पर हंगामा, अभिषेक मनु सिंघवी ने कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: March 20, 2023 11:07 AM2023-03-20T11:07:52+5:302023-03-20T11:10:06+5:30

ब्रिटिश सिख लेबर सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने खालिस्तानी तत्वों की गिरफ्तारी और पंजाब में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के अस्थायी निलंबन पर चिंता व्यक्त करने के बाद नाराजगी जताई।

UK Sikh MP Tanmanjeet Singh Dhesi tweet on arrests of Amritpal's aides draws ire | अमृतपाल के सहयोगियों की गिरफ्तारी पर ब्रिटेन के सिख सांसद के ट्वीट पर हंगामा, अभिषेक मनु सिंघवी ने कही ये बात

अमृतपाल के सहयोगियों की गिरफ्तारी पर ब्रिटेन के सिख सांसद के ट्वीट पर हंगामा, अभिषेक मनु सिंघवी ने कही ये बात

Highlightsखालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है।पुलिस अब तक अमृतपाल के 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है।पंजाब सरकार ने अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है।

लंदन: ब्रिटिश सिख लेबर सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने खालिस्तानी तत्वों की गिरफ्तारी और पंजाब में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के अस्थायी निलंबन पर चिंता व्यक्त करने के बाद नाराजगी जताई। ढेसी ने ट्वीट किया, "भारत से बहुत ही चिंताजनक खबरें आ रही हैं, पंजाब राज्य में बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी और सभाओं पर प्रतिबंध के साथ इंटरनेट ब्लैकआउट लागू किया जा रहा है।"

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "प्रार्थना करते हैं कि तनावपूर्ण स्थिति जल्द ही सुलझ जाए और सभी के मानवाधिकारों का सम्मान किया जाए।" कांग्रेस प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ब्रिटेन में खालिस्तानी भावनाओं को पोषित करने के लिए ढेसी की आलोचना की और कहा कि उनके ट्वीट से उन्हें स्लोफ से नए वोट नहीं मिलेंगे, जहां पाकिस्तान समर्थक आबादी का एक बड़ा हिस्सा है।

सिंघवी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "यूके के भीतर खालिस्तान बनाने के बारे में क्या?? आप अपने देश में खालिस्तानी भावनाओं का पोषण करते रहे हैं। फिर भी यह आपको स्लो निर्वाचन क्षेत्र की सीट से नए वोट नहीं दिलाएगा, जिसमें पाकिस्तान समर्थक आबादी का एक बड़ा समूह है।" 

ढेसी का ट्वीट पंजाब पुलिस द्वारा एक कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह के लिए अभियान शुरू करने के बाद आया क्योंकि अधिकारियों ने पंजाब में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया और उनके 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि इसकी तलाश जारी है और समग्र स्थिति नियंत्रण में है, नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास न करने का अनुरोध किया जाता है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि अमृतपाल सिंह भगोड़ा है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Web Title: UK Sikh MP Tanmanjeet Singh Dhesi tweet on arrests of Amritpal's aides draws ire

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे