Uddhav Thackeray writes to PM Modi with request to postpone PG Medical final exams | महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षा स्थगित करने की मांग
Maharashtra chief minister Uddhav Thackeray (File Photo)

Highlightsसीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे खत में दिसंबर 2020 तक सुपर स्पेशियलिटी की प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित करने का अनुरोध किया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने जिन परीक्षाओं को स्थगित कराने की मांग की है वो महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, नासिक द्वारा आयोजित कराए जाते हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इसकी जानकारी महाराष्ट्र सीएमो की ओर से दी गई है। पत्र में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इस साल के अंत में राज्य में होने वाली एमडी और एमएस में नामांकित मेडिकल छात्रों के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है। राज्य के तमाम मेडिकल छात्र इस बात की शिकायत कर रहे थे कि वे कोरोना मरीजों के इलाज के बीच भविष्य में होने वाली परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगे। 

उद्धव ठाकरे ने पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी से मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को परीक्षा को स्थगित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है। खत में ठाकरे ने लिखा है, अगर साल के अंत में परीक्षा होती है तो इस कारण ऐसे महत्वपूर्व समय में प्रशिक्षित डॉक्टरों की कमी हो जाएगी। ऐसे में मैं आपके (पीएम नरेंद्र मोदी) हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं। पीएम मोदी से अनुरोध है कि आप दिसंबर 2020 तक एमडी, एमएस परीक्षा स्थगित करने के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को निर्देश दें। मैं दिसंबर 2020 तक सुपर स्पेशियलिटी की प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित करने का अनुरोध करता हूं।

उद्धव ठाकरे ने बताया है कि अंतिम वर्ष के रेजिडेंट डॉक्टर्स जिन्हें परीक्षाओं में शामिल होना है, वह फिलहाल वर्तमान में महाराष्ट्र की सभी सरकार और नगर निगम के मेडिकल कॉलेजों में फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। ये परीक्षाएं महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, नासिक द्वारा आयोजित कराए जाते हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामले 1,42,900 हुए, जानें ताजा अपडेट 

महाराष्ट्र में बुधवार (24 जून) को कोविड-19 के 3,890 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 1,42,900 हो गए। कोरोना वायरस से 208 लोगों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 6,739 हो गई। अधिकारी ने कहा कि इन 208 मरीजों में से 72 की मौत पिछले 48 घंटे में हुई जबकि बाकी 136 की मौत उससे पहले हुई थी लेकिन पूर्व में उनकी मौत का कारण कोविड-19 के रूप में उल्लेखित नहीं था। 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य में बुधवार को 4161 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई जो कि राज्य में एक दिन में अभी अस्पताल से छुट्टी पाये मरीजों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। अधिकारी ने बताया कि कुछ सप्ताह पहले राज्य में एक दिन में पांच हजार से अधिक मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिली थी। 

अधिकारी ने कहा कि राज्य में अब ऐसे मरीजों की संख्या 62,354 है जिनका अभी उपचार चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि अभी तक लिये गए कुल 8,23,775 नमूनों में से 1,42,900 संक्रमित (17.34 प्रतिशत) पाये गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 5,57,948 लोग घर पर पृथकवास में हैं जबकि 33,581 संस्थागत पृथकवास में हैं।

Web Title: Uddhav Thackeray writes to PM Modi with request to postpone PG Medical final exams
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे