वेदांता-फॉक्सकॉन विवाद पर उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना, कहा- दिल्ली में मुजरा करने गए हैं शिंदे

By मनाली रस्तोगी | Published: September 22, 2022 07:44 AM2022-09-22T07:44:12+5:302022-09-22T10:47:52+5:30

ठाकरे का बयान ऐसे समय आया है जब शिंदे-फड़नवीस सरकार को वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर प्लांट गुजरात के हाथों गंवाने को लेकर विपक्ष के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

Uddhav Thackeray on Vedanta-Foxconn fiasco Eknath ‘Shinde has gone to perform Mujra in Delhi | वेदांता-फॉक्सकॉन विवाद पर उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना, कहा- दिल्ली में मुजरा करने गए हैं शिंदे

वेदांता-फॉक्सकॉन विवाद पर उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना, कहा- दिल्ली में मुजरा करने गए हैं शिंदे

Highlightsठाकरे ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे आज फिर दिल्ली में 'मुजरा' करने गए हैं।उन्होंने पूछा कि महाराष्ट्र के प्रोजेक्ट दूसरे राज्यों में क्यों जाते हैं?ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अगले एक महीने में निकाय और राज्य विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती भी दी। 

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा। विपक्ष वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर प्लांट डील महाराष्ट्र से गुजरात शिफ्ट होने पर भाजपा और शिंदे गुट पर विपक्ष तीखा हमला बोल रहा है। ठाकरे ने कहा, "सीएम एकनाथ शिंदे आज फिर दिल्ली में 'मुजरा' करने गए हैं। महाराष्ट्र के प्रोजेक्ट दूसरे राज्यों में क्यों जाते हैं? वह इस बारे में पीएम से बात क्यों नहीं करते? क्या उस पर बोलने की हिम्मत नहीं है?"

उद्धव ठाकरे गोरेगांव में नेस्को कन्वेंशन सेंटर को पैक करने वाले लगभग 25,000 शिवसैनिकों को संबोधित कर रहे थे। शिवसेना नेता और पूर्व उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने पहले सवाल किया था कि क्या केंद्र सरकार निवेश और मेगा परियोजनाओं को महाराष्ट्र से गुजरात, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, की ओर मोड़ने की कोशिश कर रही है। 

मगर ठाकरे गुट इसे भाजपा द्वारा प्रोत्साहित पूंजी की एक बड़ी उड़ान के रूप में देखता है, जो धीरे-धीरे उद्योगों और वित्त क्षेत्रों में महाराष्ट्र के महत्व को कम करता है, यह दावा करते हुए कि यह कदम अंततः मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने के लिए है। ठाकरे ने भाजपा और शिंदे गुट के विधायकों पर मुंबई को एक आकर्षक अचल संपत्ति की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने पार्टी के गत प्रमुखों, शिवसेना के प्राथमिक संगठनात्मक कैडर की बैठक में कहा, "ये गिद्ध मारने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। वे मुंबई पर कब्जा करना चाहते हैं। वे लूट को हथियाने के लिए मुंबई के ऊपर मंडरा रहे हैं।" ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अगले एक महीने में निकाय और राज्य विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती भी दी। 

Web Title: Uddhav Thackeray on Vedanta-Foxconn fiasco Eknath ‘Shinde has gone to perform Mujra in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे