Two policemen awarded for saving lives during Pak ceasefire violation | पाक के संघर्षविराम उल्लंघन करने के दौरान लोगों की जान बचाने के लिए दो पुलिसकर्मी पुरस्कृत
पाक के संघर्षविराम उल्लंघन करने के दौरान लोगों की जान बचाने के लिए दो पुलिसकर्मी पुरस्कृत

जम्मू, 16 जनवरी जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मार्च 2018 में पाकिस्तान द्वारा किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के दौरान असैन्य लोगों की जान बचाने के लिए दो पुलिसकर्मियों को शनिवार को ‘जीवन रक्षा पदक’ से सम्मानित किया गया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

पुंछ जिला पुलिस में सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल मकसूद अहमद और जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस (जेकेएपी) की छठी बटालियन के फॉलोवर जाकिर हुसैन को पिछले साल केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 'जीवन रक्षा पदक 2019' से सम्मानित करने की घोषणा की गई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार अंगराल ने डाक बंगला, पुंछ में आयोजित एक समारोह में पुलिसकर्मियों को ये पुरस्कार प्रदान किये।

उन्होंने कहा कि पुरस्कार में पदक, प्रमाणपत्र और एक लाख रुपये नकद राशि शामिल है।

समारोह में जिले के अन्य वरिष्ठ सिविल एवं पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे, जिन्होंने पुलिसकर्मियों की बहादुरी के लिए सराहना की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two policemen awarded for saving lives during Pak ceasefire violation

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे