Two new types of Kovid-19 came to light in Maharashtra, Kerala: Govt. | महाराष्ट्र, केरल में कोविड-19 के दो नये प्रकार सामने आये: सरकार
महाराष्ट्र, केरल में कोविड-19 के दो नये प्रकार सामने आये: सरकार

नयी दिल्ली, 23 फरवरी केंद्र ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र और केरल में एसएआरएस-सीओवी-2 के दो नये प्रकार एन440के और ई484के सामने आए हैं लेकिन वर्तमान में यह मानने का कोई कारण नहीं है कि ये दोनों प्रकार राज्य में कुछ जिलों में मामलों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं।

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वी के पॉल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश में अब तक एसएआरएस-सीओवी-2 के ब्रिटेन में सामने आये प्रकार से 187 व्यक्ति संक्रमित पाये गए हैं जबकि छह व्यक्तियों में दक्षिण अफ्रीका में सामने आये प्रकार से संक्रमित पाये गए हैं। इसके अलावा, एक व्यक्ति ब्राजील में सामने आये नये प्रकार से संक्रमित पाया गया है।

पॉल ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में एसएआरएस-सीओवी-2 के दोनों प्रकार एन440के और ई484के सामने आये हैं। केरल और तेलंगाना में भी ये नये प्रकार सामने आये हैं। इसके अलावा, तीन अन्य प्रकार- ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील मामले देश में हैं। हालांकि हमारे पास यह मानने का कोई कारण नहीं है कि ये महाराष्ट्र और केरल के कुछ जिलों में मामलों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two new types of Kovid-19 came to light in Maharashtra, Kerala: Govt.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे