छत्तीसगढ़: जांच के लिए दो महीने बाद कब्र खोदकर निकाली गई नाबालिग गैंगरेप पीड़िता की लाश, जानिए क्या है मामला

By स्वाति सिंह | Published: October 8, 2020 01:30 PM2020-10-08T13:30:39+5:302020-10-08T14:16:50+5:30

कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हमें आज ही स्थानीय मीडिया में आयी खबरों से सूचना मिली है कि धनोरा थाना क्षेत्र में 19 जुलाई को पांच लोगों ने नाबालिग किशोरी के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया

Two months of investigation, the corpse of a minor gang rape victim who was dug out, investigation, know what is the matter | छत्तीसगढ़: जांच के लिए दो महीने बाद कब्र खोदकर निकाली गई नाबालिग गैंगरेप पीड़िता की लाश, जानिए क्या है मामला

पुलिस को घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद उसने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Highlights14 साल की लड़की से रेप को छोटी घटना बताने के बाद प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। सामूहिक बलात्कार झेलने वाली 17 साल की किशोरी ने आत्महत्या कर ली थी।

रायपुर: उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप मामले के बाद अब छत्तीसगढ़ के बलरामपुर  से भी ऐसा मामला सामने आए है। यहां एक 14 साल की लड़की से रेप को छोटी घटना बताने के बाद प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, यहां कोंडागांव जिले में करीब तीन महीने पहले कथित रूप से सामूहिक बलात्कार झेलने वाली 17 साल की किशोरी ने आत्महत्या कर ली थी। परिवार इस मामले में केस दर्ज कराने की कोशिश करता रहा पर कोई राह न दिखने पर पीड़िता के पिता ने भी खुदकुशी करने की कोशिश की।

वहीं, पुलिस को घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद उसने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हमें आज ही स्थानीय मीडिया में आयी खबरों से सूचना मिली है कि धनोरा थाना क्षेत्र में 19 जुलाई को पांच लोगों ने नाबालिग किशोरी के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली।

इससे पहले कोई सूचना नहीं: पुलिस

अधिकारियों ने बताया कि घटना की इससे पहले पुलिस के पास कोई सूचना नहीं थी, और नाहीं किसी ने कोई शिकायत दी थी। लेकिन, किशोरी के चाचा का कहना है कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि कुछ माह पहले कोंडागांव जिल के धनोरा थाना क्षेत्र में एक बालिका ने बलात्कार के बाद आत्महत्या कर ली थी।

सूचना के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी आज वहां पहुंचे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बालिका के परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी है कि 19 जुलाई को बालिका अपने परिवार के सदस्यों के साथ पास के कानागांव में समारोह में शामिल होने गई थी। उस रात को लगभग 11 बजे गांव के दो लड़के उसे करीब के जंगल में ले गए और वहां पांच अन्य लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया। घटना के अगले दिन पीड़िता बिना किसी को बताए अपने घर लौट आई थी और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

परिवार वालों ने बालिका की मृत्यु के बाद उसे दफनाया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बालिका के साथ हुई घटना से अंजान परिवार वालों ने बालिका की मृत्यु के बाद उसे दफना दिया था। सुंदरराज ने बताया कि बालिका के साथ बलात्कार की घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और तहसीलदार की उपस्थिति में बालिका के शव को बाहर निकाला गया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

इधर लड़की के चाचा ने स्थानीय पत्रकारों ने बताया कि बालिका के आत्महत्या के बाद गांव के ही दो लड़कों ने बताया था कि उसकी भतीजी के साथ कानागांव में कुछ लोगों ने बलात्कार किया था। बालिका के चाचा ने बताया कि इसके दो दिनों के बाद धनोरा थाना के थानेदार ने उसे पुलिस थाना बुलाया और पूछा कि उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को क्यों नहीं दी। उन्होंने बताया कि थानेदार ने इस संबंध में मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया। लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई। लेकिन पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज ने बताया कि बालिका की आत्महत्या के बाद पुलिस दल गांव गया था लेकिल परिजनों ने कहा था कि वह बाद में शिकायत दर्ज कराएंगे।

 

Web Title: Two months of investigation, the corpse of a minor gang rape victim who was dug out, investigation, know what is the matter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे