असम में मुठभेड़ में मारे गए दो उग्रवादी

By भाषा | Published: June 20, 2021 07:48 PM2021-06-20T19:48:49+5:302021-06-20T19:48:49+5:30

Two militants killed in encounter in Assam | असम में मुठभेड़ में मारे गए दो उग्रवादी

असम में मुठभेड़ में मारे गए दो उग्रवादी

दीफू (असम), 20 जून असम के कार्बी आंगलोंग जिले में रविवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में कूकी उग्रवादी समूह यूनाइटेड पीपुल्स रिवोल्यूशनरी फ्रंट (यूपीआरएफ) के दो सदस्य मारे गए। पुलिस ने इस बारे में बताया।

खास सूचना के आधार पर जिले की सिंहासन पहाड़ियों के जोलन इलाके में अभियान चलाया गया और दो उग्रवादी मारे गए। पुलिस ने घटनास्थल से दो एके-47 राइफल और कई दस्तावेज बरामद किए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले साल सितंबर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में संगठन का स्वयंभू कमांडर-इन-चीफ मार्टिन कूकी मारा गया था जिसके बाद संगठन के ज्यादातर सदस्यों ने दिसंबर में समर्पण कर दिया।

संगठन के दो सदस्य वीरप्पन और अर्जुन समेत अन्य ने समूह को फिर से एकजुट किया और नए सदस्यों की भर्ती समेत विभिन्न गतिविधियां शुरू कर दी। अर्जुन को इस साल पूर्व में गिरफ्तार किया गया था और वह जेल में हैं जबकि मुठभेड़ में मारे गए दो सदस्य इसी समूह से जुड़े थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two militants killed in encounter in Assam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे