अवैध तरीके से किडनी प्रत्यारोपित करवाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

By भाषा | Published: January 22, 2021 05:28 PM2021-01-22T17:28:56+5:302021-01-22T17:28:56+5:30

Two members of the gang who illegally transplanted kidneys were arrested | अवैध तरीके से किडनी प्रत्यारोपित करवाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

अवैध तरीके से किडनी प्रत्यारोपित करवाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

नोएडा, 22 जनवरी बांग्लादेश से आकर नोएडा में अवैध तरीके से किडनी प्रत्यारोपित करने वाले गिरोह के दो लोगों को थाना फेस-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस घटना में शामिल तीन लोग अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रशासन) शशि ने थाना फेस- 3 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बांग्लादेश से आकर कुछ लोग नोएडा के सेक्टर 62 स्थित एक अस्पताल में अवैध रूप से किडनी का प्रत्यारोपण कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सभी आरोपी थाना फेस-3 क्षेत्र में स्थित एक गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं। उपायुक्त ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना फेस -3 पुलिस ने आज बांग्लादेश के रहने वाले अहमद शरीफ तथा बिहार के रहने वाले बिचौलिया वाजिद हक को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल मोहम्मद कबीर हुसैन, सब्बीर तथा अब्दुल मन्नान फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मोहम्मद कबीर नामक व्यक्ति की किडनी खराब है। शरीफ,वाजिद आदि ने बांग्लादेश से उन्हें किडनी बदलवाने के लिए नोएडा बुलाया। ये लोग फर्जी दस्तावेज के आधार पर खून का रिश्ता बताकर किडनी का ट्रांसप्लांट करना चाह रहे थे।

डीसीपी ने बताया कि इस घटना में शामिल अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या इससे पूर्व भी इस गिरोह ने अवैध रूप से किडनी प्रत्यारोपण किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two members of the gang who illegally transplanted kidneys were arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे