कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने शेयर किए योग करते हुए वीडियो, तो जानें ट्रंप की बेटी इवांका ने ट्वीट कर क्या कहा

By अनुराग आनंद | Published: March 31, 2020 05:15 PM2020-03-31T17:15:31+5:302020-03-31T17:25:01+5:30

मंगलवार को ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा कि जब भी समय मिलता है, मैं हफ्ते में एक-दो बार योग निद्रा का अभ्यास अवश्य करता हूं।

Trump's daughter Ivanka trump say thank to PM Narendra Modi for shares yoga videos to reduce stress | कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने शेयर किए योग करते हुए वीडियो, तो जानें ट्रंप की बेटी इवांका ने ट्वीट कर क्या कहा

इवांका ट्रंप व नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने वीडियो साझा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है।कोरोना महामारी के बीच दुनिया भर के लोगों के लिए नरेंद्र मोदी का योग निद्रा करने का यह तरीका काफी मददगार साबित होगा। 

नई दिल्ली: दुनिया भर में जारी कोरोना महामारी के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग निद्रा करते हुए एक वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया। योग करते हुए इस वीडियो को मंगलवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि जब भी समय मिलता है, मैं हफ्ते में एक-दो बार योग निद्रा का अभ्यास अवश्य करता हूं। उन्होंने कहा कि इससे शरीर स्वस्थ और मन प्रसन्न रहता है, साथ ही यह तनाव और चिंता को कम भी करता है। 

इस वीडियो को शेयर करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शेयर किए गए योग निद्रा की इस वीडियो के लिए उन्हें धन्यवाद  दिया। इवांका के ट्वीट से साफ है कि दुनिया भर में फैले इस महामारी की वजह से तनाव, भय व दवाब के बीच जिंदगी जी रहे लोगों को कुछ समय के लिए इससे छुटकारा पाने में नरेंद्र मोदी का योग निद्रा करने का यह तरीका काफी मददगार साबित होगा। 

मंगलवार को देश और दुनिया में कोरोना वायरस संकट को लेकर ताजा घटनाक्रम इस प्रकार है:
कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने के लिये प्रोत्साहित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को योगासन का एक वीडियो साझा किया और कहा कि यह शरीर को स्वस्थ और मन को प्रसन्न रखता है।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मंगलवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 230 हो गई।

आंध्र प्रदेश में सोमवार की रात 17 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी।

गोवा में फंसे करीब 317 यूरोपीय पर्यटक कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रभावी लॉकडाउन के बीच मंगलवार की सुबह फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हो गए।

बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 16 हो गयी है।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की ऐसी नई तकनीक खोजने में कामयाबी मिलने का दावा किया है जिससे महज घंटे भर में इसकी सटीक जांच की जा सकेगी।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की हावड़ा जिले के एक अस्पताल में मौत हो गई। यहां कोविड-19 संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या कुल तीन हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राजस्थान में मंगलवार को चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन्हें मिला कर राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है।

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये घोषित लॉकडाउन के दौरान गरीबों की मदद के लिये उत्तर प्रदेश के मदरसा शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों ने अपना एक दिन का वेतन देने का एलान किया है।

स्वास्थ्य संबंधी स्टार्टअप ‘किनसा हेल्थ’ के भारतीय मूल के सीईओ एवं संस्थापक इंद्र सिंह का कहना है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप से निपटने के लिए सामाजिक दूरी बनाना एक बड़ा उपाय साबित हो सकता है।

न्यूयॉर्क के स्टेटन द्वीप पर अमेजन वर्कर वेयरहाउस में सोमवार को 50 से 60 कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया और इस गोदाम को बंद करने तथा इसकी साफ-सफाई कराने की मांग की। दरअसल यहां का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

चीन में 48 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि इस जानलेवा विषाणु से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सभी संक्रमित व्यक्ति विदेशों से यह संक्रमण लेकर लौटे हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच स्पेन ने अंतिम संस्कार में अधिक लोगों के एकत्रित होने और घरों पर जाकर शोक व्यक्त करने पर रोक लगा दी है। नए आदेशानुसार, अंतिम संस्कार के लिए अब तीन से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो पाएंगे।

Web Title: Trump's daughter Ivanka trump say thank to PM Narendra Modi for shares yoga videos to reduce stress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे