अर्थव्यवस्था में मंदी पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी- कभी खुशी-कभी गम, मुश्किल समय गुजर जायेगा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 15, 2019 06:02 AM2019-09-15T06:02:11+5:302019-09-15T06:02:11+5:30

पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की ग्रोथ काफी स्लो है। इसकी वजह गाड़ियों की बिक्री में आई कमी है। मारुति, महिंद्रा, अशोल लेलैंड जैसी बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने प्लांटो में 5 से लेकर 18 दिनों तक काम बंद करने का फैसला लिया।

Tough time will pass Nitin Gadkari on economic slowdown | अर्थव्यवस्था में मंदी पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी- कभी खुशी-कभी गम, मुश्किल समय गुजर जायेगा

फाइल फोटो

Highlightsकंपनियों के प्रॉडक्शन बंद करने से कई लोगों की नौकरी चली गई.ऑटो मोबाइल सेक्टर की सुस्ती के पीछे ओला-उबर को कारण बताने के कारण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की काफी किरकरी भी हुई।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में चल रही सुस्ती पर बयान दिया। अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति को कठिन दौर मानते हुए उन्होंने कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जायेगा। 

गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर यहां कहा, ‘‘मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं। यही जीवन चक्र है।’’

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की ग्रोथ काफी स्लो है। इसकी वजह गाड़ियों की बिक्री में आई कमी है। मारुति, महिंद्रा, अशोल लेलैंड जैसी बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने प्लांटो में 5 से लेकर 18 दिनों तक काम बंद करने का फैसला लिया।

कंपनियों के प्रॉडक्शन बंद करने से कई लोगों की नौकरी चली गई तो कई कर्मचारियों को कंपनी ने दोबारा रखने से मना कर दिया। हाल ही में ऑटो मोबाइल सेक्टर की सुस्ती के पीछे ओला-उबर को कारण बताने के कारण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की काफी किरकरी भी हुई।

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Tough time will pass Nitin Gadkari on economic slowdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे