total lockdown in tamil nadu for two weeks from 10 may | तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 10 से 24 मई तक फुल लॉकडाउन की घोषणा
फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsतमिलनाडु में दो सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन , 10 मई से 24 तक होगा प्रभावीमुख्यमंत्रीने जिला कलेक्टरों और चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के बाद लिया फैसलातमिलनाडु में शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 26 हजार नए मामले आए

चेन्नई :  तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 10 मई से 2 सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है । यह लॉकडाउन 10 मई सुबह 4 बजे से लेकर 24 मई सुबह 4 बजे तक लागू रहेगा । मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने यह आदेश राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लिया है । 

स्टालिन ने अपने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन को 'अपरिहार्य कारणों'  से लागू किया जा रहा है । मुख्यमंत्री ने यह निर्णय शुक्रवार को जिला कलेक्टर और चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श के बाद लिया है । शुक्रवार को ही एम के स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है । 

शुक्रवार को राज्य में एक दिन का सबसे बड़ा उछाल देखा गया । पिछले 24 घंटे में 26,465 नए मामले सामने आए है और 197 लोगों की मौत हो गई है । इसके साथ ही राज्य में मरने वालों का आकड़ा 15,171 हो गया है । तमिलनाडु के दक्षिणी राज्य कैसियोलाड में अकेले 13,23,965 नए मामले सामने आए है । 

वहीं चेन्नई में पिछले 24 घंटो में  कोरोना के  6,738 नए मामले सामने आए है । इसके साथ राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,77,042 हो गई है । वहीं कुल मृत्यु संख्या 5,081 हो गई है ।

देश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक साबित हो रही है । देश में पिछले 24 घंटों में 4 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए है और मरने वालों का आकड़ा भी लगभग 4 हजार तक पहुंच गया है । देश में जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं ।  
 

Web Title: total lockdown in tamil nadu for two weeks from 10 may

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे