कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में आज संपूर्ण लॉकडाउन, संक्रमितो की संख्या हुई 17 हजार के पार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 12, 2020 05:44 AM2020-07-12T05:44:45+5:302020-07-12T05:44:45+5:30

राजधानी भोपाल में कोरोना के 72 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3407 हो गई. राजधानी में कोरोना से 2 लोगों की मृत्यु हुई. इसके साथ राजधानी भोपाल में कोरोना में मरने वालों की संख्या 118 हो गई. 

Total lockdown in Madhya Pradesh today amid rising cases of Corona | कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में आज संपूर्ण लॉकडाउन, संक्रमितो की संख्या हुई 17 हजार के पार

आज मध्य प्रदेश में संपूर्ण लॉतडाउन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए रविवार 12 जुलाई को पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा. मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना के 544 नए मामले सामने आए.

भोपालः कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए रविवार 12 जुलाई को पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा. मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना के 544 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 17201 हो गई. राज्य में  6 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई. इस तरह अब तक कोरोना से 644 लोगों की मृत्यु हो गई है. 

राजधानी भोपाल में  कोरोना के 72 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3407 हो गई. राजधानी में कोरोना से 2 लोगों की मृत्यु हुई. इसके साथ राजधानी भोपाल में कोरोना में मरने वालों की संख्या 118 हो गई. 

भोपाल के इब्राहिमगंज क्षेत्र में आज से 7 दिन का लॉकडाउन  

भोपाल कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी अविनाश लवनिया ने  कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हनुमान गंज थाना अंतर्गत इब्राहिम गंज क्षेत्र में 12 जुलाई से 19 जुलाई तक लाक डाउन करने के आदेश जारी कर दिए हैं. यह आदेश केवल इब्राहिम गंज क्षेत्र पर लागू है, पूरे भोपाल में सप्ताह में केवल एक दिन रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा. शेष दिन पूर्व में जारी किये गए आदेशनुसार दुकानें खोली जा सकेंगी. 

लॉकडाउन के आदेश केवल हनुमानगंज थाना अंतर्गत इब्राहिमगंज क्षेत्र की सीमा में 12 जुलाई प्रात: 5 बजे से 19 जुलाई रविवार को रात्रि 10 बजे तक लागू रहेंगे. इसमें किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं होगी. मेडिकल आपातकाल को छोड़कर, दुकानें और संस्थान बन्द रहेंगे. बेरिकेटिंग कर क्षेत्र की सीमाओं को बन्द रखा जाएगा.

मुख्यमंत्री ने की समीक्षा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज ग्वालियर प्रवास के दौरान, ग्वालियर और मुरैना जिलों में कोरोना संक्रमण एवं उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान गृह एवं स्वस्थ्य मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित थे. 

Web Title: Total lockdown in Madhya Pradesh today amid rising cases of Corona

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे