Total 6 doctors found corona infected in Jammu, 284 Covid-19 patients in the state | जम्मू में कुल 6 डॉक्टर पाए गए कोरोना संक्रमित, प्रदेश में 284 हुए Covid-19 के मरीज
केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में दो और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

Highlightsजम्मू में तीन और डाक्टरों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।जम्मू-कश्मीर में कोरोना मरीजों की संख्या 284 हो गई है

जम्मू: जम्मू में तीन और डाक्टरों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ जम्मू संभाग में अभी तक 6 डाक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि सबसे पहले पाजीटिव पाया गया डाक्टर पूरी तरह ठीक होने के बाद घर लौट गया है। इसी के साथ जम्मू संभाग में कोरोना संक्रमितों की संख्या 54 हो गई है जबकि पूरे प्रदेश में यह संख्या 284 के करीब है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आए पाजीटिव पाए गए दो मामलों में एक डाक्टर सीधा तब्लीगी जमात के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। वह स्वयं नई दिल्ली निजामुद्दीन में जमात द्वारा आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गया था। वहीं दूसरा मामला सेवानिवृत्त डाक्टर का है। वह भी तब्लीगी जमात से जुड़े हुए थे। हालांकि वह नई दिल्ली में आयोजित जमात के कार्यक्रम में नहीं बल्कि बड़ी ब्राह्मणा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। दोनों के ही टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल पाजीटिव पाए गए हैं।

कल जम्मू कश्मीर में 12 संक्रमित मामले सामने आए थे, जिनमें तीन डाक्टर शामिल थे। तीनों डाक्टर जम्मू के एक निजी मेडिकल कालेज में कार्यरत हैं। इसी अस्पताल की एक महिला कर्मचारी भी पाजिटिव आई है। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक 284 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें जम्मू संभाग के 54 और कश्मीर के 230 मामले शामिल हैं। इनमें से चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इस बीच केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में दो और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अब तक लद्दाख में 19 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 13 ठीक भी हो चुके हैं। लद्दाख स्वास्थ्य विभाग के कमिश्नर सेक्रेटरी रिग्जिन सैंफल ने बताया कि 50 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे थे, इनमें से दो मरीज संक्रमित पाए गए। एक मामला लेह के साबू गांव का और दूसरा करगिल के शकरचितन का है। शकरचितन का मरीज पहले ही क्वारंटाइन में था। उसके पाजीटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके परिजनों को भी क्वारंटाइन कर लिया।

इसके अलावा गांव के अन्य 19 लोग भी निगरानी में हैं। शकरचितन का मरीज ईरान से 26 फरवरी को दिल्ली पहुंचा था। वहां से तीन मार्च को वह करगिल पहुंचा। उसी दौरान ही स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन में रखा हुआ था। वहीं, साबू गांव के मरीज व उसके परिजनों को पिछली रात को ही क्वारंटाइन कर लिया गया था। हालांकि एहतियात के तौर पर सीएमओ लेह की निगरानी में साबू गांव को निगरानी में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि साबू गांव का संक्रमित युवक केंद्रीय विद्यालय का विद्यार्थी है। उसके परिवार का एक सदस्य तीन मार्च को साऊदी अरब से यात्रा कर लौटा था। उसी के संपर्क में आने से वह संक्रमित हुआ।

Web Title: Total 6 doctors found corona infected in Jammu, 284 Covid-19 patients in the state
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे